ललन सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से दिया इस्तीफा…..

नई दिल्ली: दिल्ली में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अब सवाल है कि क्या नीतीश कुमार पार्टी की कमान संभालेंगे. यह भी खबर थोड़ी देर में सामने आ जाएगी. हालांकि ललन सिंह ने इस्तीफे की वजह अभी सामने नहीं आई है.

इस बैठक को लेकर दिल्ली पहुंचे जेडीयू नेताओं और कार्यकर्ताओं का कहना है कि जो हमारे नेता निर्णय लेंगे हमलोग उनके साथ हैं. बिहार ही नहीं बल्कि देश टकटकी लगाकर नीतीश कुमार की ओर देख रहा है. एबीपी न्यूज़ के एक सवाल पर कि इंडिया गठबंधन के साथ नीतीश कुमार रहेंगे या नहीं? क्या असमंजश की स्थित में हैं? इस पर जेडीयू नेताओं ने कहा कि ऐसा नहीं हैं. मुख्यमंत्री ने तो कहा ही है कि उन्हें कुछ नहीं चाहिए. आपलोग क्या चाहते हैं कि एनडीए में जाएं इस पर कहा कि यह मैं कैसे कह सकता हूं, लेकिन नीतीश कुमार का जो निर्णय होगा हम लोग उनके साथ है. इंडिया कमेटी में जगह नहीं दी गई लेकिन बुलाकर दिया जाएगा पद.

‘देश का पीएम कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो’

ललन सिंह की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अब नीतीश कुमार ने इसकी जिम्मेदारी संभाल ली है. दिल्ली में जेडीयू कार्यकर्ताओं ने जोश में नारा लगाया. कहा, ‘देश का पीएम कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो’. कार्यकर्ताओं ने कहा कि नीतीश कुमार और ललन सिंह में कोई अंतर नहीं है. इसलिए बदला गया है कि देश में लोकसभा का चुनाव है. इंडिया गठबंधन की मजबूरी है कि वो लोग नीतीश कुमार को लेकर चलें.

बता दें कि सबसे पहले राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई है. कुछ देर के बाद आज शुक्रवार को ही राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी. राष्ट्रीय परिषद की बैठक में इन सभी प्रस्तावों पर मुहर लग जाएगी. नीतीश कुमार 2003 से अब तक जनता दल यूनाइटेड के पांचवें राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में होंगे. सबसे पहले शरद यादव 2016 तक जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे थे. उसके बाद नीतीश कुमार राष्ट्रीय अध्यक्ष बने थे. नीतीश कुमार के बाद आरसीपी सिंह को इसकी जिम्मेदारी दी गई थी. फिर आरसीपी सिंह के बाद ललन सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया था

Check Also

फिल्म’ पहले दिन ही सुपर फ्लॉप हो गई : तेजस्वी यादव

पटना। बिहार में लोकसभा की चार सीट पर मतदान होने के एक दिन बाद राष्ट्रीय …