अयोध्या: सीएम योगी ने कहा,विकास का नया युग हो चुका शुरू

लखनऊ: अयोध्या में 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। उनके कार्यक्रमों से जुड़ी सभी तैयारियों की समीक्षा हो चुकी है। पीएम मोदी कल यानी शनिवार को अयोध्या पहुंच जायेंगे। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ कहा है कि अब यूपी में विकास के नये युग की शुरूआत हो चुकी है। इस संबंध मे मुख्यमंत्री योगी ने अपने सरकारी आवास पर बैठक भी की है। इस बैठक में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही व परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह तथा महापौर अयोध्या सहित जनपद अयोध्या के स्थानीय प्रशासन के साथ वर्चुअल बैठक कर प्रधानमंत्री के अयोध्या भ्रमण कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।

दो लाख आम नागरिक भी होंगे शामिल
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस विशेष अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी जनसभा को भी संबोधित करेंगे। जनसभा में आसपास के जनपदों से डेढ़ से दो लाख आम नागरिकों के आने की संभावना के दृष्टिगत सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएं। अयोध्या को जोड़ने वाले प्रमुख मार्गो पर पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था एवं जनसभा में आने वाले नागरिकों हेतु आधारभूत सुविधाओं की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। भीड़ प्रबंधन पर भी फोकस करें। जनसभा स्थल एवं अन्य प्रमुख स्थलों पर वाहनों की पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। उन पार्किंग स्थल के पास पर्याप्त जन सुविधाओं की भी व्यवस्था की जाए। चिकित्सकों की भी तैनाती करें।
सुरक्षा व्यवस्था चौकस, अलर्ट जारी
मुख्यमंत्री ने एरियल सर्विलांस को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं। वहीं वर्दीधारी सुरक्षाकर्मियों के अलावा सादी वर्दी में भी पुलिस की तैनाती की जाएगी। प्रधानमंत्री के सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से अनुपालन कराया जाएगा। निकटवर्ती जनपदों के प्रशासन से संवाद कर यातायात प्रबंधन की रणनीति लागू की जाए। लखनऊ-गोरखपुर मार्ग पर कहीं जाम न लगे। डायवर्जन के बारे में समय से प्रचार-प्रसार करने को भी कहा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के रोड शो के रूट को आकर्षक ढंग से सजाया जाए। रूट में पड़ने वाली दुकान/व्यावसायिक प्रतिष्ठान खुले रहें। व्यावसायियों को अपने प्रतिष्ठान की साज-सज्जा के लिए प्रोत्साहित किया जाए

Check Also

जौनपुर में अमित शाह और योगी आदित्यनाथ की जनसभा

जौनपुर । जौनपुर में 25 मई को मतदान होना है। ऐसे में अब चुनाव प्रचार …