मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पहुंचेंगे अयोध्या….

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या पहुंच रहे हैं। वह 11 बजे अयोध्या पहुंच जायेंगे। यहां वह हनुमानगढ़ी में दर्शन के बाद फिर अलग-अलग कार्याक्रमों की समीक्षा भी करेंगे। यहां 22 जनवरी को राम लला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियां भी जारी है। इसी क्रम मे मुख्यमंत्री भी हर कार्यक्रम की तैयारियों पर अपनी निगरानी बनाये हुए हैँ। यहां 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी दौरा कर रहे हैं। इसको ध्यान में रखते हुए सभी तैयारियां जोरो पर चल रही है। चूंकि समय कम है ऐसे में मुख्यमंत्री की ओर से सभी तैयारियां समय से करने के आदेश जारी किए गये हैं। मुख्यमंत्री हनुमानगढ़ी में दर्शन के बाद श्रीराम जन्मभूमि का भी जायजा लेंगे।

अयोध्या में तेजी से जारी है काम
बता दें कि अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी को है। ऐसे में यहां भारत के सभी प्रतिष्ठित लोगों को साथ-साथ विदेशी मेहमानों को भी आमंत्रित किया गया है। इसको ध्यान में रखते हुए तैयारियां की जा रही हैं। मेहमानों के रूकने की भी उचित व्यवस्था की गई है। राम लला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में काफी संख्या में भी लोगों शामिल हो रहे हैं। ऐसे में 22 जनवरी को यहां सामान्य एंट्री बैन रहेगी।

एयरपोर्ट पर भी तैयारियां पूरी
वहीं अयोध्या में बने एयरपोर्ट की शुरूआत भी 15 जनवरी से हो जायेगी। ये अयोध्या के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। यहां दिल्ली मुंबई से सीधी फ्लाइट पकड़कर लोग आ सकेंगे। इस एयरपोर्ट का उद्घाटन भी पीएम मोदी करेंगे।

Check Also

रायबरेली : रिश्तों और विरासत के बीच क्षेत्र में अनुपस्थिति बना मुद्दा

रायबरेली । इमोशनल बातें और पारिवारिक कनेक्शन। सौ सालों की दुहाई और विरासत के लिये …