IPL 2024 में आखिरी बार दिखेंगे एमएस धोनी समेत ये 10 बड़े सितारे…..

IPL 2024: आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शन खत्म हो चुका है. आईपीएल के इस अगले सीज़न के लिए सभी 10 टीमों ने अपनी-अपनी टीम को तैयार कर लिया है. आईपीएल की सभी 10 टीमों ने अपनी-अपनी टीमों के लिए स्क्वॉड फुल कर लिया है. हालांकि, आईपीएल के अगले ऑक्शन में शायद 10 बड़े मौजूदा क्रिकेटर्स का नाम शामिल नहीं होगा, क्योंकि ये 10 क्रिकेटर्स आईपीएल 2024 के बाद आईपीएल या हर तरह की क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह सकते हैं. आइए हम आपको ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट दिखाते हैं, जिसमें पहला नाम महेंद्र सिंह धोनी का है.

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी 42 साल के हो चुके हैं, लेकिन उनके अंदर क्रिकेट खेलने की इच्छा खत्म नहीं हुई है. आज भी जब धोनी स्टेडियम में आता है, तो पूरा स्टेडियम खचाखच भरा रहता है. ऐसा ही कुछ आईपीएल 2024 में भी हो सकता है, क्योंकि यह धोनी का आखिरी आईपीएल सीज़न भी साबित हो सकता है.

अमित मिश्रा
इस लिस्ट में दूसरा नाम अमित मिश्रा का है, जो 41 साल के हो चुके हैं, लेकिन अभी भी आईपीएल के सभी मैच खेल भी सकते हैं, और अपनी फिरकी से मैच जिता भी सकते हैं. वह लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम हैं, लेकिन आईपीएल 2024 उनका आखिरी आईपीएल सीज़न हो सकता है.

फाफ डु-प्लेसिस
इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु-प्लेसिस का नाम भी शामिल है, जो पिछले कई सालों से आईपीएल खेल रहे हैं. फाफ 39 साल के हो चुके हैं. आईपीएल 2024 के लिए फाफ को आरसीबी ने बतौर कप्तान टीम में शामिल किया है, और फाफ की फिटनेस और फॉर्म में भी कोई कमी नहीं आई है, लेकिन उम्र को देखकर लगता है कि आईपीएल 2024 उनके लिए भी आखिरी सीज़न साबित हो सकता है.

रिद्दीमान साहा
भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्दीमान साहा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं, क्योंकि उनकी उम्र भी 39 साल हो चुकी है. साहा को आईपीएल 2024 के लिए गुजरात टाइटन्स ने रिटेन किया है, लेकिन यह उनके लिए आखिरी सीज़न साबित हो सकता है.

मोहम्मद नबी
अफगानिस्तान के ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है, जो 1 जनवरी 2024 को 39 साल के हो जाएंगे. इस खिलाड़ी को आईपीएल 2024 के ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने खरीदा है, लेकिन यह सीज़न उनके करियर का आखिरी आईपीएल सीज़न हो सकता है.

दिनेश कार्तिक
इस लिस्ट में भारत के तीसरे विकेटकीपर बल्लेबाज का नाम दिनेश कार्तिक है, जो 38 साल के हो चुके हैं, और आईपीएल 2024 के खत्म होते-होते 39 साल के हो जाएंगे. उन्हें आरसीबी ने आईपीएल 2024 के लिए रिटेन किया है, लेकिन यह सीज़न उनके लिए आखिरी सीज़न हो सकता है.

शिखर धवन
इस लिस्ट में अगला नाम शिखर धवन का है. धवन भी 38 साल के हो चुके हैं, लेकिन कार्तिक से सिर्फ 6 महीने छोटे हैं. शिखर धवन आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स की कप्तानी संभालते हुए नज़र आएंगे, लेकिन यह सीज़न उनके करियर का आखिरी आईपीएल सीज़न हो सकता है.

डेविड वॉर्नर
इस लिस्ट में अगला नाम ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का है, जो पिछले कई सालों से आईपीएल खेल रहे हैं, और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की टॉप-5 में शामिल हैं. डेविड वॉर्नर की उम्र भी 37 साल हो चुकी है, और शायद उनके लिए भी आईपीएल 2024 का सीज़न आखिरी सीज़न हो सकता है.

रविचंद्रन अश्विन
इस लिस्ट में एक नाम भारत के सबसे महान स्पिन गेंदबाजों में से एक रविचंद्रन अश्विन का भी है. अश्विन इस वक्त 37 साल के हैं. आईपीएल 2024 के लिए उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने रिटेन किया है, लेकिन अगर 2024 में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा तो वह अगली बार के ऑक्शन में अनसोल्ड रह सकते हैं, और फिर उनका आईपीएल करियर खत्म हो सकता है.

ईशांत शर्मा
इस लिस्ट में आखिरी नाम ईशांत शर्मा का है, जो 2 सितंबर को 35 साल के हुए हैं. हालांकि, ईशांत की उम्र बहुत ज्यादा नहीं है, लेकिन अब वह क्रिकेट से काफी दूर हो गए हैं. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलते हैं, और आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन काफी अच्छा नहीं रहा था. आईपीएल 2024 के लिए ईशांत दिल्ली कैपिटल्स की टीम हैं, लेकिन अगर उनके लिए यह सीज़न अच्छा नहीं रहा, तो उनका आईपीएल करियर खत्म भी हो सकता है.

Check Also

नईदिल्ली ,आईपीएल के बीच धोनी के नाम से वायरल हो रहा फर्जी पोस्ट

नई दिल्ली : आईपीएल 2024 में बल्ले से धूम मचा रहे एमएस धोनी के नाम …