जयंत चौधरी ने अभ्यर्थियों के लिये की ये बड़ी मांग….

लखनऊ: राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट देने की मांग की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में जयंत चौधरी ने कहा है कि यूपी पुलिस में भर्ती का विज्ञापन प्रकाशित हुआ है। जिसमें आयु सीमा में कोई छूट नहीं दी गई है। यूपी पुलिस भर्ती में सामान्य वर्ग के लिए आयु सीमा 18 से 22 वर्ष रखी गई है, जबकि उत्तर प्रदेश में पिछली भर्ती 16 नवंबर साल 2018 में हुई थी।
उन्होंने आगे लिखा है कि इस तरह इन 5 वर्षों के दौरान पुलिस में कोई भर्ती नहीं हुई। जिसके कारण प्रदेश के लाखों युवा इस आयु सीमा से बाहर जा चुके हैं। इन तथ्यों को देखते हुए इस अंतराल में भर्ती से वंचित प्रदेश के लाखों युवाओं को मौजूदा भर्ती में आयु सीमा में छूट की मांग औचित्य पूर्ण एवं न्याय संगत है। युवाओं को आयु सीमा में छूट मिलनी चाहिए।

जयंत चौधरी ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में यह भी कहा है कि मेरा भी ऐसा मानना है कि प्रदेश के युवाओं को भर्ती में आयु सीमा में छूट प्रदान की जानी चाहिए। मैं उम्मीद करता हूं कि उपरोक्त तथ्यों को संज्ञान में लेते हुए आप प्रदेश के युवाओं की मांग पर विचार करेंगे और मौजूदा भर्ती में आयु सीमा में छूट प्रदान करेंगे। बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश पुलिस में 60 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है

Check Also

बसपा ने बस्ती लोकसभा सीट का बदल दिया प्रत्याशी

लखनऊ : बसपा ने सोमवार को दो उम्मीदवारों के टिकट बदल दिए हैं। इसमें जौनपुर …