ओडिशा सरकार ने कई पदों पर निकाली बंपर भर्ती….

OSSSC CRE III 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। ओडिशा सरकार ने कई पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। ओडिशा सब-ऑर्डिनेट स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (OSSSC) ने ओडिशा सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के तहत विभिन्न जिला प्रतिष्ठानों में भर्ती के लिए कंबाइंड रिक्रूटमेंट एग्जामिनेशन- 2023 (III) के लिए एक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

नोटिफिकेशन के मुताबिक, OSSSC ने ओडिशा सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के तहत विभिन्न जिला प्रतिष्ठानों में फार्मासिस्ट और मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर (पुरुष) के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 दिसंबर से शुरू होगी। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती अभियान के जरिए 2453 पदों को भरा जाना है, जिनमें से 1002 रिक्तियां फार्मासिस्ट के पद के लिए और 1451 मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर (पुरुष) पद के लिए हैं।

आयु सीमा
उम्मीदवार की आयु 21 से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क
आवेदन करने वाले युवाओं को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना है।
शैक्षणिक योग्यता
फार्मासिस्ट पद के लिए: उम्मीदवारों को ओडिशा की काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन के तहत साइंस से +2 पास/समकक्ष और राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों/किसी अन्य मान्यता प्राप्त निजी से फार्मेसी/बी.फार्मा (बैचलर ऑफ फार्मेसी) से डिप्लोमा होना चाहिए।

Check Also

यूपी बोर्ड परीक्षा 22 फरवरी से होगी शुरु…

प्रयागराज: 22 फ़रवरी से शुरु होने वाली यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की सभी …