कानपुर: पुलिस ने करोड़ों की ठगी के दो आरोपियों को किया गिरफ्तार….

कानपुर। 1.14 करोड़ की ठगी करने के दो आरोपियों को नौबस्ता पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस ने सर्विलांस की मदद से दोनों आरोपियों को गाजियाबाद से दबोचा।

आरोपियों ने खुद को एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी का मुख्य प्रबंधक बताकर ट्रक सर्विस संचालक से ठगी की थी। पुलिस मामले के तीन आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।
गोपाल नगर, नौबस्ता निवासी ट्रक सर्विस संचालक ईश्वर चंद्र शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि दिनांक 28 अप्रैल 2022 को उनके मोबाइल पर युवक का फोन आया।

युवक ने अपना नाम आकाश त्यागी बताते हुए खुद को एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस का मुख्य प्रबंधक बताया। ईश्वर ने बताया कि आकाश ने बड़े भाई प्रेमचंद्र शर्मा की पॉलिसी लैप्स होने की बात बताते हुए स्कीम बताई।

आकाश ने बताया था कि स्कीम के तहत पॉलिसी से अतिरक्त फायदा होगा। बातों में आकर ईश्वर ने आकाश, रेखा, कुलदीप के खातों में कई बार में 1.14 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए। बैंक में जानकारी करने पर बैंककर्मियों ने कोई स्कीम न होने की बात कही।
जिसके बाद ईश्वर चंद्र को ठगी का अहसास हुआ। पैसा वापस मांगने पर आकाश ने फर्जी मुकदमें में जेल भिजवाने की धमकी दी। पीड़ित ने नौबस्ता थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने हापुड़ निवासी कुलदीप, रोहित व सचिन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

Check Also

कानपुर : बेटियाें के साथ घटनाएं थमने का नहीं ले रही नाम…

कानपुर : नवाबगंज थानाक्षेत्र में घरों में खाना बनाने वाली दो युवतियों को आरोपियों ने …