दक्षिण कोरिया ने किया दावा,उत्तर कोरिया ने दागी बैलिस्टिक मिसाइल….

सियोल। दक्षिण कोरिया ने दावा किया कि उत्तर कोरिया ने अपनी हथियार परीक्षण गतिविधियों को फिर से शुरू करते हुए सोमवार को समुद्र में संदिग्ध रूप से लंबी दूरी की एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी। सियोल का कहना है कि उत्तर कोरिया परमाणु गतिविधियां रोकने के लिए दबाव बनाने के वास्ते अमेरिका और दक्षिण कोरिया द्वारा उठाये गये कदम का लगातार विरोध कर रहा है और इसी के जवाब में उसने यह मिसाइल दागी।

दक्षिण कोरिया की सेना ने एक बयान में कहा कि उत्तर कोरिया ने सोमवार सुबह अपने राजधानी क्षेत्र से लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल दागी। उसने कहा कि दक्षिण कोरिया हथियार प्रक्षेपण के बारे में अमेरिकी और जापानी अधिकारियों के साथ हमेशा जानकारी साझा करता रहता है। जापान के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसने भी उत्तर कोरिया द्वारा दागी गई बैलिस्टिक मिसाइल का पता लगाया है।
जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने संवाददाताओं से कहा कि मिसाइल प्रक्षेपण के बाद किसी भी तरह के नुकसान की सूचना नहीं मिली है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि वह इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाने की तैयारी कर रहे हैं। दक्षिण कोरिया ने बताया था कि उत्तर कोरिया ने रविवार रात समुद्र में कम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल दागी थी, इसके कुछ घंटों बाद ही लंबी दूरी की मिसाइल दागी गई।

Check Also

एलन मस्क अचानक चीन के लिए हुए रवाना

Elon Musk:टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने हाल ही में भारत की यात्रा को टाल …