मप्र पीएससी परीक्षा आज, दो लाख से अधिक अभ्यर्थी 605 केंद्रों पर देंगे परीक्षा

इंदौर । मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) की आज रविवार को राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2023 हो रही है, जिसमें कि प्रदेश भर से दो लाख तीस हजार अभ्यर्थी 605 केंद्रों में परीक्षा देने बैठेंगे। इसके साथ ही आयोग ने उड़नदस्ते बनाने के साथ ही नकल रोकने के लिए दो स्तर पर चेकिंग पाइंट बनाए हैं, जिन्हें अलग-अलग केंद्रों पर निरीक्षण करने की जिम्मेदारी सौंपी है। उक्त परीक्षा दो सत्रों में सम्पन्न होगी।

इस संबंध में मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर की ओर से अधिकारिक तौर पर बताया गया कि आयोग ने अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा से संबंधित गाइडलाइन पूर्व में ही विस्तार पूर्वक जारी कर दी थी। परीक्षा के एक घंटे पूर्व अभ्यर्थियों को केंद्र पर पहुंचना होगा। इस बार आठ विभागों के 227 रिक्त पदों के लिए यह परीक्षा करवाई जा रही है। 17 दिसंबर को दो सत्रों जिसमें कि सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक सामान्य अध्ययन और दोपहर 2.15 से शाम 4.15 बजे तक सामान्य अभिरुचि परीक्षण का प्रश्न-पत्र रखा गया है।

राज्य लोकसेवा आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन में इसके साथ यह भी निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी अथ्यर्थी अपने साथ मोबाइल-स्मार्ट वाच और केल्क्यूलेटर लेकर नहीं आए । छात्राओं को ईयररिंग नहीं पहनकर आने को कहा गया है। पारदर्शी पानी की बोतल अभ्यर्थी अपने साथ रख सकते हैं।

Check Also

यूपी बोर्ड : हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का कब तक आएंगे रिजल्ट?

बदायूं: यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट 25 अप्रैल को जारी होने की …