कम बजट में इन खूबसूरत देशों की करें सैर….

शादी के बाद हर कपल की ये ख्वाहिश होती है कि वो ऐसी जगह पर हनीमून के लिए जाएं जो खूबसूरत हो। वहीं अपने बजट का भी खास ध्यान रखना पड़ता है।

ऐसे में अगर आप भी भारत से बाहर किसी ऐसी जगह हनीमून की प्लानिंग कर रहे हैं, जो खूबसूरत होने के साथ ही आपके बजट में भी हो तो ऐसी जगहों को कमी नहीं। हनीमून हो, बेबीमून या प्री वेडिंग शूट हर एक के लिए ये जगहें परफेक्ट हैं। तो चलिए हम आपको इन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप समय रहते अपनी प्लानिंग कर लें और अपने ट्रिप को यादगार बना सकें।

मोरक्को
बता दें मोरक्को, अफ्रीका में सबसे खूबसूरत देशों में शामिल है। जहां जाकर आप अपने वेकेशन को हमेशा के लिए यादगार बना सकते हैं। ऊंचे-ऊंचे पहाड़, दूर तक फैला रेगिस्तान को सोचकर आपको शायद नॉर्मल जगह की फीलिंग आए, लेकिन यहां पहुंचकर आपको इसकी खूबसूरती का अंदाजा लगेगा। आप यहां माराकेच, सहारा रेगिस्तान, एस्सौइरा, कैसाब्लांका, शेफचौएन और टंगियर घूमने जा सकते हैं।

श्रीलंका
भारत से ज्यादा दूर नहीं है श्रीलंका और साथ ही सस्ता भी है, तो आप यहां भी अपने हनीमून की प्लानिंग कर सकते हैं। यहां आकर आप विंड सर्फिंग, कयाकिंग, बोटिंग, वाटरस्कीइंग, स्कूबा डाइविंग जैसी कई एक्टिविटीज को एक्सप्लोर कर सकते हैं। वैसे श्रीलंका खासतौर से अपने प्राकृतिक नजारों के लिए जाना जाता है। यहां के बीच भी बेहद खूबसूरत और साफ-सुथरे हैं। जहां पार्टनर के साथ बैठकर आप घंटों एन्जॉय कर सकते हैं।

तुर्की की सैर
तुर्की भी दुनिया के सबसे सस्ते देशों में से एक है। ये देश हनीमून ही नहीं अब प्री-वेडिंग शूट के लिए भी पॉपुलर हो रहा है। यहां घूमने वाली जगहों की भरमार है। उससे भी अच्छी बात कि हर तरह के टूरिस्ट यहां आकर एन्जॉय कर सकते हैं। मतलब नेचर लवर्स से लेकर एडवेंचर लवर्स हर एक के लिए यहां ढ़ेरों ऑप्शन्स हैं। समुद्र किनारे पर बसा ये देश सनसेट के लिए भी फेमस है।

वियतनाम
बता दें वियतनाम, दक्षिण पूर्व एशिया की बेहद शानदार और सस्ती जगहों में शामिल है। इस जगह का प्लान करके भी आप अपने हनीमून को यादगार बना सकते हैं। अगर आप खाने-पीने के शौकीन हैं, तो यहां आकर आप एक से बढ़कर एक लजीज व्यंजनों को चख सकते हैं। यहां के साफ-सुथरे बीच, कल्चर, लैंडस्केप, घने जंगल देश-विदेश के सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित करता है।

इंडोनेशिया
इंडोनेशिया बहुत ही शांत और खूबसूरत देश है और यहां भी घूमने-फिरने का खर्चा आपकी जेब पर भारी नहीं पड़ेगा। लगभग 17,000 आईलैंड्स वाला इंडोनेशिया एडवेंचर पसंद लोगों के लिए बहुत ही बेहतरीन जगह है। क्योंकि यहां आकर आप कई सारी एक्टिविटीज़ के मजे ले सकते हैं।

Check Also

आइए जानते हैं सुबह खाली पेट अखरोट खाने के फायदे…

Health Tips: अखरोट के सेवन से दिल को स्वस्थ रखा जा सकता है. खासतौर पर …