मुंह में घुसी मधुमक्खी के काट लेने से तड़प-तड़प कर व्यक्ति की मौत….

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश के भोपाल से एक विचित्र मामला सामने आया है जिसे सुनकर लोगों के होश उड़ गये हैं। भोपाल में 22 वर्षीय एक व्यक्ति की पानी पीते समय गलती से मधुमक्खी निगलने और उसके बाद जीभ और भोजन नली में मधुमक्खी के काट लेने से मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस निरीक्षक नरेंद्र कुलस्ते ने बताया कि बुधवार रात जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर बैरसिया इलाके में मजदूर हिरेंद्र सिंह ने अपने घर में एक गिलास पानी पीते समय गलती से मधुमक्खी को निगल लिया। कुलस्ते ने बताया कि हिरेंद्र सिंह ने सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत की क्योंकि उनकी भोजन नली में सूजन थी और उसे सरकारी अस्पताल ले जाया गया। उनके अनुसार जब उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो उन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां बृहस्पतिवार देर रात करीब एक बजे उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इलाज के दौरान पीड़ित व्यक्ति ने उल्टी कर मृत मधुमक्खी को निकाल दिया।

पुलिस ने बताया कि बैरसिया के मानपुरा चक गांव का रहने वाला मृतक हिरेंद्र सिंह (22) खेत में मजदूरी करता था। उसके भाई मलखान सिंह ने पुलिस को बताया कि बुधवार रात करीब 9 बजे हिरेंद्र ने खाना खाया और फिर पानी पिया। अंधेरा होने के कारण वह यह नहीं देख सका कि पानी के गिलास में मधुमक्खी है और उसने पानी पी लिया। जब उसने उसे निगला तो मधुमक्खी जीवित थी। उन्होंने सांस लेने में परेशानी की शिकायत की।

मलखान, हिरेंद्र के नियोक्ता हिम्मत सिंह धाकड़ के साथ उसे बैरसिया के सरकारी अस्पताल ले गए, जहां से डॉक्टरों ने उसे हमीदिया अस्पताल रेफर कर दिया। परिजन हिरेंद्र को निजी अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इलाज के दौरान मधुमक्खी उल्टी के साथ बाहर आ गई। पुलिस ने कहा कि ऐसा संदेह है कि मधु मक्खी ने मृतक को काट लिया, जिसके कारण सूजन हो गई और दम घुटने से उसकी मौत हो गई। आगे की जांच जारी थी।

Check Also

मध्य प्रदेश को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दी सौगात…

झाबुआ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को मध्य प्रदेश के झाबुआ का दौरा किया और राज्य …