ग्लेन मैक्सवेल ने कहा, जब तक चल सकता हूं, खेलता रहूंगा आईपीएल

मेलबर्न। आस्ट्रेलिया के स्टार हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि जब तक वह चल पा रहे हैं, दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल में खेलते रहेंगे। पैतीस वर्ष के मैक्सवेल हाल ही में आस्ट्रेलिया की विश्व कप जीत के नायकों में से एक रहे हैं । वह अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये खेलेंगे ।

मैक्सवेल ने एएपी से कहा,‘‘आईपीएल शायद आखिरी टूर्नामेंट होगा जो मैं खेलता रहूंगा । जब तक मैं चल सकता हूं , आईपीएल खेलता रहूंगा ।’’ उन्होंने कहा,‘‘मेरे पूरे कैरियर में आईपीएल का काफी योगदान रहा है । जिन लोगों से मैं मिला हूं या जिन कोचों के मार्गदर्शन में खेला है । जिन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ खेला हूं । इससे मुझे बहुत फायदा मिला है।’’

उन्होंने कहा,‘‘आपको एबी डिविलियर्स और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के साथ दो महीने खेलने का मौका मिल रहा है । दूसरे मैच देखते समय उनसे बात कर पा रहे हैं । इससे ज्यादा सीखने का मौका क्या हो सकता है ।’’ मैक्सवेल का मानना है कि अगले साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को आईपीएल खेलना चाहिये । उन्होंने कहा ,‘‘ उम्मीद है कि कई आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल खेलेंगे । यहां वेस्टइंडीज के समान हालात होंगे और गेंद स्पिन लेगी।

Check Also

IPL 2024: शमार जोसेफ को लखनऊ सुपर जायंट्स ने टीम में किया शामिल…

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से ठीक पहले लखनऊ सुपर जायंट्स में एक अहम बदलाव …