इस युवा खिलाड़ी के लिए बेहतरीन रहा 2023….

साई सुदर्शन: 22 साल के इस खिलाड़ी साई सुदर्शन के लिए साल 2023 काफी अच्छा साबित हुआ है. बाएं हाथ के इस युवा बल्लेबाज के लिए यह साल शायद उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट भी साबित हो सकता है. अपनी खास प्रतिभा के बदौलत साई सुदर्शन ने घरेलू क्रिकेट में काफी नाम कमाया, और उसके बाद आईपीएल में भी दुनियाभर के दिग्गज गेंदबाजों को भी परेशान किया. इस खिलाड़ी का नाम ज्यादा हाइलाइट तब हुआ जब उन्होंने क्रिकेट के चाचा चौधरी माने जाने वाले महान क्रिकेटर और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी सोचने पर मजबूर कर दिया.

धोनी को सोचने पर किया था मजबूर
, साई सुदर्शन आईपीएल में गुजरात टाइटन्स की ओर से खेलते हैं, और आईपीएल 2023 के फाइनल में एक तरफ गुजरात, तो वहीं दूसरी तरफ महेंद सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स थी. उस बड़े फाइनल मैच में गुजरात की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी, और विकेट के पीछे से महेंद्र सिंह धोनी अपनी टीम को पांंचवीं बार चैंपियन बनाने के लिए पूरा दिमाग लगा रहे थे, लेकिन उनके रास्ते में साई सुदर्शन आ गए, जिन्होंने 47 गेंदों में 96 रनों की पारी खेली, जिसमें 8 चौके, और 6 छक्के शामिल थे. हालांकि, उस मैच में गुजरात जीत नहीं पाई, लेकिन इस खिलाड़ी ने सभी क्रिकेट फैन्स के साथ-साथ दर्शकों का भी दिल जीत लिया. उसके बाद इमर्जिंग एशिया कप में भी सुदर्शन ने पाकिस्तान ए के खिलाफ शतक लगाकर खूब वाहवाही लूटी.

घरेलू क्रिकेट में किया शानदार प्रदर्शन
तमिलनाडु के इस खिलाड़ी का घरेलू करियर काफी शानदार रहा है. उन्होंने लिस्ट ए में अभी तक 24 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 60.42 की औसत, और 96.28 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. इसके अलावा फर्स्ट क्लास करियर में भी उनका औसत 43.63 का रहा है. इस वक्त साई सुदर्शन विजय हजारे ट्रॉफी खेल रहे हैं, लेकिन इसी बीच भारतीय चयनकर्ताओं की नज़र उनपर पड़ी है, और उन्हें पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्क्वॉड के लिए चुना गया है. साई साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारत के वनडे स्क्वॉड का हिस्सा है.

Check Also

IPL 2024: RCB ने पंजाब को आईपीएल प्लेऑफ से किया बाहर

धर्मशाला। विराट कोहली (92), रजत पाटीदार (55) की तूफानी अर्धशतकीय पारियों और उसके बाद गेंदबाजो …