IND vs SA: मोहम्मद शमी पर दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर लटकी तलवार….

नई दिल्ली। मोहम्मद शमी न सिर्फ इंडिया बल्कि दुनिया के उन तेज़ गेंदबाज़ों में शुमार हैं, जो किसी तार्रुफ के मोहताज नही हैं. हाल ही में भारत की मेज़बानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शमी सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ रहे थे. लेकिन अब शमी का दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेलना मुश्किल दिख रहा है. अफ्रीका दौरे के लिए शमी की फिटनेस रोड़ा बनती दिख रही है.

हाल ही में बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए तीनों फॉर्मेट की भारतीय टीम का ऐलान किया, जिसमें शमी को टेस्ट स्कॉव्ड में शामिल किया गया लेकिन बोर्ड की ओर से साफ बता दिया गया था कि तेज़ गेंदबाज़ मेडिकल ट्रीटमेंट से गुज़र रहे हैं और उनकी उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर करेगी. बता दें कि शमी के टखने में कुछ दिक्कत हुई है. टीम इंडिया अफ्रीका दौरे पर 26 दिसंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ की शुरुआत करेगी.

वहीं ‘इनसाइडस्पोर्ट्’ की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, “शमी साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले शमी इंजरी के आंकलन के लिए नेशनल क्रिकेट अकेडमी में रिपोर्ट करेंगे. ये ऑलराउंडर्स और तेज़ गेंदबाज़ों के बाहर का टूर करने से पहले आम बात होती है. उनकी कंडीशन ज़्यादा गंभीर नहीं है और वो मैनेज कर रहे हैं.”

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट में बताया गया था कि शमी ने मुंबई में अपनी कंडीशन को लेकर आर्थोपेडिक से सलाह ली थी. बीसीसीआई के सोर्स ने न्यूज़ एजेंसी को शमी की कंडीशन के बारे में बताते हुए कहा, “सिलेक्टर उन्हें सिलेक्ट ही नहीं करते अगर वो बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए फिट नहीं होते.”

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा.

Check Also

IPL 2024: शमार जोसेफ को लखनऊ सुपर जायंट्स ने टीम में किया शामिल…

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से ठीक पहले लखनऊ सुपर जायंट्स में एक अहम बदलाव …