एसएसपी ने रिश्वत मांगने पर दरोगा को किया निलंबित….

बरेली: एक दरोगा ने किसान को उसके नाम से महिला आयोग में शिकायत होना बताकर धमकाया। शिकायत खत्म करने के नाम पर 30 हजार रुपये की रिश्वत मांगी। इसके लिए उसने किसान को अपना खाता नंबर भी दे दिया। शिकायत पर एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने आरोपी दरोगा को जमकर फटकार लगाई और निलंबित कर दिया। एसएसपी ने मामले की जांच सीओ बहेड़ी डॉ. तेजवीर सिंह को सौंपी है।

अलीगंज थाना क्षेत्र के एक गांव के किसान की बेटी के नाम से अमरोली के सूरज वर्मा के खिलाफ महिला आयोग में शिकायत की गई थी। शिकायती पत्र में आरोप है कि सूरज उनकी बेटी के अश्लील वीडियो व दस्तावेजों के नाम पर ब्लैकमेल कर रहा है। आरोप लगाया कि युवती की शादी सूरज अपने साथ करना चाह रहा है। महिला आयोग ने इस प्रकरण को जांच के लिए सीओ आंवला को भेजा था। जांच में युवती ने शिकायत करने से इनकार कर दिया।

इसके बाद भी युवती के पिता ने थाना अलीगंज में सूरज, हेम सिंह, समेत चार अज्ञात के खिलाफ थाना अलीगंज में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस प्रकरण की जांच दरोगा राजकुमार कर रहे हैं। आरोप है कि दरोगा ने किसान को धमकाया और कहा कि उसकी शिकायत भी महिला आयोग में हो गई है। शिकायत का निस्तारण कराने के लिए 30 हजार रुपये देने होंगे।

दरोगा ने पीड़ित से कहा कि वह लखनऊ जाकर शिकायत को खत्म करा देगा। इसके बाद दरोगा ने अपना खाता नंबर पीड़ित किसान को दे दिया। खाता नंबर देने के बाद दरोगा ने 20 हजार रुपये खाता में भेजने को कहा और शेष रकम काम होने के बाद देने की बात कही।

एसएसपी ने पूछा किसान के पास कैसे पहुंचा खाता नंबर
सोमवार को एसएसपी कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान पीड़ित किसान पहुंचा और शिकायत की। इस पर एसएसपी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दरोगा राजकुमार से रिश्वत की जानकारी मांगी तो वह एसएसपी को गुमराह करने का प्रयास करने लगा। इस पर एसएसपी ने दरोगा से पूछा कि किसान के पास खाता नंबर कैसे पहुंचा तो वह कोई जबाव नहीं दे सका।

 

Check Also

कानपुर में 11वीं के छात्र ने पंखे से लटक कर दी जान..

kanpur,ब्यूरो। कानपुर जनपद के पनकी थाना क्षेत्र अंतर्गत सुंदर नगर में 11 वी के छात्र …