MP EXIT POLL 2023:दिग्विजय सिंह,एग्जिट पोल के नतीजों से गदगद….

EXIT POLL 2023: एग्जिट पोल आने के बाद यह तस्वीर सामने आ रही है कि कांग्रेस को मध्य प्रदेश में भारी बढ़त मिल रही है. एग्जिट पोल में कांग्रेस को 113 से 137 सीटें मिलती दिख रही हैं. इस तस्वीर के सामने आने के बाद कांग्रेस काफी उत्साहित है. कांग्रेस पार्टी के दिग्गज इन नतीजों से खुश हैं. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने तो दावा ठोक दिया है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 130 से ज्यादा सीट मिलने वाली हैं.

एग्जिट पोल में इस बार तस्वीर काफी बदलती हुई दिखाई दे रही है. मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का जादू कम हो गया है जबकि कांग्रेस को बढ़त के साथ बहुमत भी मिलता हुआ दिखाई दे रहा है. इन सब के बीच पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी बड़ा दावा कर रहे हैं. उनका कहना है कि कई एग्जिट पोल सही दिशा की ओर जा रहे हैं. मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. उन्होंने 130 से ज्यादा सीट मिलने का दावा भी किया है. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह शुरू से ही 130 से ज्यादा सीटों का दावा करते हैं. एग्जिट पोल के बाद वह संतुष्ट दिखाई दे रहे हैं.

दिग्विजय सिंह ने एग्जिट पोल को लेकर कहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस बार कड़ी मेहनत की है, जबकि जनता ने भी कांग्रेस का साथ दिया है. यही वजह है कि इस बार मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार की विदाई हो रही है. विधानसभा चुनाव के अधिकृत परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे, लेकिन एग्जिट पोल्स में बढ़त दिखने के बाद दिग्विजय सिंह काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं.

बीजेपी ने कमलनाथ की बात दोहराई

हालांकि बीजेपी इन नतीजों से खासा खुश नहीं है. मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता राजपाल सिंह सिसोदिया का कहना है कि मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने वाली है. पहले भी कई बार एक्जिट पोल में बीजेपी को पीछे बताया गया है, मगर आखिरकार बीजेपी की ही जीत हुई है. बीजेपी को 140 से ज्यादा सीट मिलने वाली हैं. उन्होंने कहा कि कमलनाथ खुद बोल रहे हैं कि “प्रदेश विजन से चलता है टेलीविजन से नहीं”, इससे स्पष्ट है कि कमलनाथ को भी एग्जिट पोल पर भरोसा नहीं है. बीजेपी इस बार पहले से ज्यादा ताकतवर बनकर उभरेगी. चुनावी परिणाम में लाड़ली लक्ष्मी, लाड़ली बहना योजनाओं का असर व्यापक पैमाने पर देखने को मिलेगा.

क्या दिखा रहे हैं एग्जिट पोल?

एग्जिट पोल में मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को 81 से 112, कांग्रेस को 113 से 137 और अन्य को 8 सीट तक मिलने की संभावना जताई गई है. इस एग्जिट पोल के मुताबिक मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार पूर्ण बहुमत के साथ बन सकती है.

Check Also

मध्यप्रदेश: PM मोदी आज पिपरिया में जनसभा को करेंगे संबोधित

पिपरिया (नर्मदापुरम)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम जिले के पिपरिया में चुनावी सभा …