IND vs SA Test Series: क्या पुजारा-रहाणे को मिलेगा मौका?

India vs South Africa Series: टीम इंडिया दिसंबर के पहले हफ्ते में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी. यहां टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी. टेस्ट सीरीज का 26 दिसंबर से आगाज होगा. इसका पहला मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इस दौरे के लिए गुरुवार को टीम की घोषमा कर सकती है. चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को लेकर फैंस के मन में सवाल होंगे. यह देखना होगा कि बीसीसीआई रहाणे और पुजारा का मौका देती है या फिर नए चेहरों पर दांव लगाएगी.

रहाणे टीम इंडिया के लिए कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. वे अनुभवी भी हैं. लेकिन वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं. केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को मौका मिलने की संभावना ज्यादा है. रहाणे ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच जुलाई 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. वे इस सीरीज में कुछ खास नहीं कर सके थे. रहाणे का पिछले घरेलू मैचों में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है. उन्होंने पिछले पांच मैचों में 8, 3, 34, 15 और 13 रनों की पारी खेली है.

पुजारा की बात करें अगर नए खिलाड़ियों को मौका मिला तो वे बाहर हो सकते हैं. पुजारा ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट जून 2023 में खेला था. उन्होंने भारत के लिए अभी तक 103 मैच खेले हैं. इस दौरान 7195 रन बनाए हैं. पुजारा दोहरा शतक भी लगा चुके हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 206 रन रहा है. वे 19 शतक और 35 अर्धशतक लगा चुके हैं.

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 10 दिसंबर से खेली जाएगी. इसके बाद 14 दिसंबर से वनडे सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज में तीन मैच खेले जाएंगे. वहीं पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर और दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से खेला जाएगा. यह मुकाबला केप टाउन में आयोजित होगा.

Check Also

IPL 2024: शमार जोसेफ को लखनऊ सुपर जायंट्स ने टीम में किया शामिल…

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से ठीक पहले लखनऊ सुपर जायंट्स में एक अहम बदलाव …