कानपुर विवि ने कर ली परीक्षा की तैयारी 9 दिसंबर से शुरू होगी परीक्षा

The Blat News, Kanpur Beuro : उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद के छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय(सीएसजेएमयू) से संबद्ध महाविद्यालयों में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत संचालित स्नातक व परास्नातक की विषम सेमेस्टर परीक्षाएं नौ दिसंबर से शुरू हो रही हैं। परीक्षाएं जल्द खत्म हो इसलिए रविवार व छुट्टियों में भी पेपर कराया जाएगा। परीक्षाएं दो-दो घंटे की सब्जेक्टिव माध्यम से तीन पालियों में होंगी। पहली पाली सुबह 8 से 10, दूसरी सुबह 11 से एक और तीसरी पाली दोपहर दो से चार बजे के बीच होगी। विवि प्रशासन ने 31 दिसंबर से छह जनवरी के बीच शीत अवकाश की घोषणा की है।

इन जिलों की भी होगी परीक्षा 

सीएसजेएमयू से संबद्ध कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, फर्रुखाबाद, कन्नौज, औरैया व इटावा में संचालित 600 से अधिक महाविद्यालयों की बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए, एमएससी, एमकॉम, बीसीए व बीबीए की विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। विवि प्रशासन ने बुधवार सुबह परीक्षा का विस्तृत शेड्यूल जारी कर दिया था।

शुरू होगा नया सेमेस्टर

महाविद्यालय विकास परिषद के निदेशक प्रो. आरके द्विवेदी ने बताया कि 9 दिसंबर से विषम परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। 15 जनवरी 2024 से अगले सेमेस्टर की पढ़ाई शुरू हो जाएगी। परीक्षा के परिणाम का इंतजार नहीं करना होगा। यह प्रयास सत्र नियमित करने का है।

Check Also

नाबालिग ने की महिला की गोली मारकर हत्या…

नई दिल्ली। उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शुक्रवार को कथित तौर पर एक …