IND vs AUS: टीम इंडिया के आंकड़े, रिकॉर्ड देख आपके उड़ जाएंगे होश….

IND vs AUS: इन दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच घरेलू सरज़मीं पर पांच मैचों की टी20 सीरीज़ खेली जा रही है. तीन मैच पूरे हो जाने के बाद सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली भारतीय टीम 2-1 से आगे है. टीम इंडिया तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 223 रन डिफेंड करने में असफल रही थी. अगर आप सोच रहे हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया पहली बार रन डिफेंड करने में नाकाम हुई है, तो आप गलत हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I में घरेलू सरज़मीं पर रन डिफेंड करने में टीम इंडिया के आंकड़े बेहद ही खराब हैं.

घरेलू सरज़मीं पर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक कुल ऐसे 6 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें वो रन डिफेंड के लिए मैदान पर उतरे हैं, लेकिन मेन इन ब्लू को पांच बार हार का सामना करना पड़ है. वहीं रन डिफेंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में भारत की इकलौती जीत हाल ही में तिरूवनंतपुरम में खेले दूसरे टी20 में आई थी, जब टीम इंडिया ने कंगारू टीम को 44 रनों से शिकस्त दी थी.

तिरूवनंतपुरम में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मे सबसे बड़ा टोटल बनाकर उसे डिफेंड किया था. मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 235 रन बोर्ड पर लगाए थे. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 191 रनों तक पहुंच गई थी. इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने 44 रनों से मुकाबला गंवाया था. इसे देख यही कहा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया के सामने 200 या उसके करीब का टोटल डिफेंड कर पाना भारत के लिए इतना आसान नहीं होगा.

घरेलू टी20 में भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रन डिफेंड करते हुए रिकॉर्ड (कुल 6 मैच में)

5- गंवाए
1- जीता.
सीरीज़ गंवाने का हो सकता है खतरा

भारतीय टीम का रन डिफेंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब रिकॉर्ड उन्हें टी20 सीरीज़ में हार की ओर भी ले जा सकता है. पांच मैचों की टी20 सीरीज़ में भारत ने 2 और ऑस्ट्रेलिया ने 1 मुकाबला जीता

Check Also

IPL 2024: शमार जोसेफ को लखनऊ सुपर जायंट्स ने टीम में किया शामिल…

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से ठीक पहले लखनऊ सुपर जायंट्स में एक अहम बदलाव …