ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का तीसरा टी20 मैच आज…..

ICC T20 World Cup 2024: वनडे वर्ल्ड कप खत्म होते ही टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं, क्योंकि इसकी शुरुआत 4 जून, 2024 से होगी. इस कारण अब टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने में भी ज्यादा वक्त नहीं बचा है. ऐसे में टीम इंडिया के पास तैयारियों के लिए वर्ल्ड कप से पहले सिर्फ 9 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच बचे हैं. आइए हम आपको बताते हैं कि वो 9 मैच किन टीमों के खिलाफ खेले जाएंगे, और टीम इंडिया की तैयारी कैसी चल रही है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टी20 मैच आज
वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार झेलने के बाद टीम इंडिया की युवा टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ 5 मैचों की एक टी20 सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के दो मैच हो चुके हैं, जिसमें भारत की जीत मिली है.अब आज गुवाहाटी के मैदान पर इस सीरीज का तीसरा मैच खेला जाएगा, जिसमें भारतीय टीम जीत हासिल करके अजेय बढ़त बनाना चाहेगी, और सीरीज़ अपने नाम करना चाहेगी, वहीं, दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मैच करो या मरो वाला मैच है, क्योंकि अगर वो इस मैच में हार गए तो इस सीरीज़ से भी हाथ धो बैठेंगे.

इस सीरीज में टीम इंडिया अपने नए टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव और नए कोच वीवीएस लक्ष्मण के साथ खेल रही है. इंडियन टीम में ओपनर से लेकर लेकर लोअर ऑर्डर, और फिर गेंदबाजी क्रम में भी युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. टीम इंडिया की इस युवा टीम ने सीरीज़ के पहले मैच में 208 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करके मैच जीता, और दूसरे मैच में 235 रनों का एक विशाल स्कोर खड़ा करके ओस से भरे हुए मैदान में लक्ष्य डिफेंड किया और ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से मात दी. लिहाजा, भारत की युवा टीम काफी शानदार प्रदर्शन तो कर रही है, लेकिन टीम इंडिया की तैयारी क्या सही दिशा में चल रही है?

टी20 वर्ल्ड कप से पहले सिर्फ 9 मैच बचे
टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में तीन और मैच खेलने हैं, जो क्रमश: गुवाहाटी, रायपुर, और बैंगलोर में खेले जाएंगे. उसके बाद टीम इंडिया की अगली टी20 सीरीज़ साउथ अफ्रीका के खिलाफ साउथ अफ्रीका के मैदानों पर ही खेली जाएगी. उस सीरीज़ में भी टीम इंडिया को तीन मैच खेलने हैं. साउथ अफ्रीका की बाउंस और सीमिंग कंडीशन वाली पिच पर टीम इंडिया की कड़ी परीक्षा होगी. उसके बाद टीम इंडिया को अफगानिस्तान के खिलाफ भारत में ही 3 मैचों की टी20 सीरीज़ खेलनी है.

 

Check Also

IPL 2024: शमार जोसेफ को लखनऊ सुपर जायंट्स ने टीम में किया शामिल…

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से ठीक पहले लखनऊ सुपर जायंट्स में एक अहम बदलाव …