IPL 2024 : गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल को बनाया कप्तान…

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की तैयारियां शुरू हो गई हैं. टीमों ने अपने खिलाड़ियों की रिलीज और रिटेन लिस्ट भी जारी कर दी है. इस सिलसिले में हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस का साथ छोड़ दिया है. उन्हें मुंबई इंडियंस ने ट्रेड किया है. पांड्या के जाते ही गुजरात ने टीम के लिए नया कप्तान चुन लिया है. गुजरात ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को कप्तान बनाया है. गुजरात टाइटंस ने इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी है.

दरअसल हार्दिक पांड्या को मुंबई ने ट्रेड किया है. पांड्या को 2022 में गुजरात का कप्तान बनाया गया था. टीम पांड्या की कप्तानी में चैंपियन भी बनी. गुजरात ने आईपीएल 2024 के लिए भी पांड्या को रिटेन किया. लेकिन मुंबई ने उन्हें ट्रेड कर लिया. मुंबई ने गुजरात टाइटंस के साथ डील की है. यह डील कैश में हुई है. लिहाजा मुंबई को पांड्या के बदले गुजरात को रुपए देने होंगे.

पांड्या के जाते ही टीम ने शुभमन को कप्तान बना दिया है. शुभमन का अब तक का करियर शानदार रहा है. वे इंटरनेशनल क्रिकेट में कई बार कमाल दिखा चुके हैं. इसके साथ-साथ आईपीएल में भी जलवा बिखेरा है. शुभमन ने अभी तक 91 मैच खेले हैं. इस दौरान 2790 रन बनाए हैं. वे आईपीएल में 3 शतक भी लगा चुके हैं. इसके साथ-साथ 18 अर्धशतक भी लगाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ आईपीएल स्कोर 129 रन है.

आईपीएल ने हार्दिक पांड्या और कैमरून ग्रीन को लेकर जानकारी शेयर की है. आईपीएल ने बताया कि हार्दिक पांड्या को मुंबई ने ट्रेड किया है. वहीं कैमरून ग्रीन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ट्रेड किया है. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्रीन ने आईपीएल में अभी तक 16 मैच खेले हैं. इस दौरान 452 रन बनाए हैं. इसके साथ-साथ 6 विकेट भी लिए हैं.

Check Also

IPL 2024: शमार जोसेफ को लखनऊ सुपर जायंट्स ने टीम में किया शामिल…

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से ठीक पहले लखनऊ सुपर जायंट्स में एक अहम बदलाव …