Ipl 2024 की तैयारी हुई शुरू, शाहरुख की टीम ने Shardul Thakur को किया रिलीज

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के आयोजन को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। इस वर्ष दुबई में आईपीएल 2024 के लिए नीलामी की जाएगी। इस नीलामी प्रक्रिया में सभी 10 टीमें जुट गई है। वहीं बीसीसीआई ने आईपीएल की सभी टीमों से रिटेंशन लिस्ट भी मांगी है। रिटेंशन लिस्ट देने की डेड लाइन 26 नवंबर की है। खिलाड़ियों की रिटेंशन को लेकर नई जानकारी सामने आई है।
केकेआर ने स्टार प्लेयर किया रिलीज

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को दिल्ली कैपिटल्स बरकरार रख रही है। यानी आगामी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स से ही पृथ्वी शॉ खेलते हुए नजर आएंगे। बता दें कि कुछ समय पहले काउंटी क्रिकेट खेलने के दौरान पृथ्वी का घुटना चोटिल हो गया था। वहीं बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स यानी कर ने स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को रिलीज कर दिया है। 2023 आईपीएल के लिए कोलकाता ने शार्दुल को 10.75 करोड रुपए में खरीदा था। शार्दुल को रिलीज करने के बाद कोलकाता के पास 10.75 करोड रुपए और जमा हो गए हैं। बताने की शार्दुल वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे और उन्होंने तीन वर्ल्ड कप मैच भी खेले।

दिल्ली को शार्दुल पर भरोसा

दिल्ली कैपिटल्स के की कोचर की पोंटिंग और टीम के निर्देशक सौरव गांगुली शार्दुल ठाकुर को टीम में रखने की इच्छुक हैं। दोनों दिग्गज खिलाड़ियों को पृथ्वी शॉ की क्षमताओं और उनके टैलेंट पर पूरा भरोसा है। यही कारण है कि चोटिल होने के बाद भी शार्दुल को रिलीज नहीं किया गया है। आईपीएल 2024 के शुरू होने तक शार्दुल पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। दिल्ली कैपिटल्स इससे पहले सरफराज खान और बल्लेबाज मनीष पांडे को रिलीज कर चुकी है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किया यह बदलाव

वही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने भी बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शाहबाज अहमद के बदले सनराइजर्स हैदराबाद से मयंक डागर को ट्रेड किया है। यानी इस ट्रेड के बाद शाहाबाद सनराइजर्स हैदराबाद से जबकि मयंक रॉयल चैलेंज बैंगलोर के लिए खेलते दिखाई देंगे। वहीं इंग्लैंड की टीम के पूर्व कप्तान जो रूट जो अब तक राजस्थान रॉयल्स से खेलते हुए नजर आते थे आगामी आईपीएल में हिस्सा नहीं लेंगे।

Check Also

IPL 2024: शमार जोसेफ को लखनऊ सुपर जायंट्स ने टीम में किया शामिल…

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से ठीक पहले लखनऊ सुपर जायंट्स में एक अहम बदलाव …