इंस्टाग्राम से शॉपिंग करना पड़ सकता है महंगा

ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर धडल्ले से स्कैम चल रहे हैं। लोग ऑनलाइन चीज ऑर्डर करते हैं और फिर उसके बाद उन्हें पता चलता है कि वो स्कैम का शिकार हुए हैं। दरअसल, ऐसा ही कुछ दिल्ली की रहने वाली एक युवती के साथ हुआ। जिसने इंस्टाग्राम से एक साड़ी मंगवाई लेकिन जब उसके द्वारा मंगवाया गया प्रोडक्ट डिलिवर हुआ तो उसमें बेहद ही पुराने और डेट एक्सपायर हो चुके Mac के फाउंडेशन की दो बोतले आईं।
दरअसल, हुआ यूं कि दिल्ली की रहने वाली सीमा ने कुछ दिन पहले इंस्टाग्राम से ‘SHIFTO’ नाम की कंपनी से एक ब्लैक रंग की साड़ी ऑर्डर की, जिसकी कीमत 999 रुपये थी। लेकिन जब सीमा को अपना ऑर्डर किया प्रोडक्ट मिला तो उसमें साड़ी नहीं बल्कि मैक कंपनी के दो फाउंडेशन की बोतल मिली जो काफी पुरानी थी।

वहीं इसके बाद जब सीमा ने कंपनी की वेबसाइट देखना चाहा तो उसे उससे संबंधित कोई वेबसाइट नहीं मिली। साथ ही जब उसने दिए गए नंबर पर फोन किया तो भी उसे सिर्फ निराशा हाथ लगी।

लेकिन इस दौरान सीमा को इस कंपनी से जुड़ी कई शिकायतें भी मिली। लोगों ने कंपनी के खिलाफ कंस्यूमर कोर्ट की वेबसाइट पर शिकायत दर्ज की हैं।

कैसे बच सकते हैं ऑनलाइन शॉपिंग स्कैम से

अगर आप भी इस तरह के स्कैम से बचना चाहते हैं तो, सबसे पहले इंस्टाग्राम की किसी भी वेबसाइट पर क्लिक ना करें और ना ही शॉपिंग करें।

अगर आपको कुछ पसंद भी आता है तो पहले उसके बारे में पूरी छानबीन करें।

Check Also

आइए जानते हैं सुबह खाली पेट अखरोट खाने के फायदे…

Health Tips: अखरोट के सेवन से दिल को स्वस्थ रखा जा सकता है. खासतौर पर …