पाकिस्तान: आतंकी हाफिज सईद का बेटा ‘अल्लाह-हू-अकबर’ पार्टी लड़ेगा चुनाव!

पाकिस्तान: भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी और मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद के बेटे तल्हा सईद ने चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. न्यूज इन फ्रांस की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में होने वाले आगामी 2024 के आम चुनाव में तल्हा सईद ने अल्लाह हू अकबर तहरीक पार्टी से चुनाव लड़ने का फैसला किया है. इसके लिए तल्हा सईद ने जोरदार तरीके से तैयारियां भी शुरू कर दी है.

आपको बता दें कि भारत सरकार ने हाफिज सईद के बेटे तल्हा सईद को भी आतंकवादी घोषित कर दिया है. फिलहाल इस वक्त मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद जेल में बंद है, इसलिए उसकी पार्टी लश्कर-ए-तैयबा की भी कमान तल्हा सईद के हाथों में है.

हाफिज सईद के दामाद ने भी लड़ा था चुनाव
कुछ समय पहले ये खबर आई थी कि हाफिज सईद के बेटे तल्हा सईद का अपहरण कर लिया गया था. ऐसी जानकारी थी कि तल्हा सईद का अपहरण पेशावर से किया गया था. इसके बाद पाकिस्तान में पनाह ले रहे बाकी के आतंकियों की नींदे उड़ गई थी. हालांकि, अब ये दावा किया जा रहा है कि हाफिज सईद का बेटा चुनावी मैदान में किस्मत आजमाना चाहता है.

रिपोर्ट के मुताबिक तल्हा सईद के जीजा और हाफिज सईद के दामाद ने साल 2018 में चुनाव लड़ा था. वैसे ये पहली बार भी नहीं है, जब बेटा तल्हा सईद भी आम चुनाव लड़ने जा रहा है. इससे पहले उसने भी साल 2018 में अपने पिता के घरेलु शहर सरगोधा से चुनाव लड़ा था. हालांकि, इस चुनाव में वो 11000 वोटों से हार गया था और साथ ही दामाद को भी हार का सामना करना पड़ा था.

आतंकी संगठन के लिए फंडिंग
हाफिज सईद के बेटे तल्हा सईद पर आरोप है कि उसने अपने आतंकी संगठन के लिए फंडिंग का भी काम किया था. इसके अलावा वो अपने संगठन में दूसरे पायदान का व्यक्ति है. पाकिस्तान के चुनाव आयोग में दी गई जानकारी के मुताबिक तल्हा सईद का पूरा नाम तल्हा सईद उर्फ ​​हाफिज तल्हा सईद है. पिछले साल ही भारत सरकार ने तल्हा सईद को वैश्विक आतंकी घोषित किया था

Check Also

रूस ने अमेरिका को क्यों लगाई फटकार…

रूस ने दावा किया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका भारत के संसदीय चुनावों में हस्तक्षेप …