अहमदाबाद से आने वाली उड़ानों के टिकट 10 गुना तक उछले….

अहमदाबाद: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का समापन रविवार रात को हो गया. फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर छठी बार विश्व कप जीत लिया. इसके साथ ही भारत के तीसरे वर्ल्ड कप की आस लगाए बैठे करोड़ों लोगों का दिल भी टूट गया. इस दौरान अहमदाबाद में मैच देखने वालों का तांता लगने से होटल, रेस्टोरेंट, टैक्सी और विमानन उद्योग को काफी फायदा पहुंचा. मांग बढ़ने से एयरलाइन्स मालामाल हो गईं. शनिवार से किराये में कई गुना उछाल आया और देश के लगभग सभी बड़े शहरों से अहमदाबाद का किराया आसमान छूने लगा. शनिवार को देश भर में लगभग 4.6 लाख लोगों ने हवाई यात्रा करने का रिकॉर्ड भी बना दिया. आइए जानते हैं कि इस समय अहमदाबाद से किस शहर तक जाने के लिए आपको कितना खर्च करना पड़ सकता है.

अहमदाबाद से हर शहर की फ्लाइट महंगी
वर्ल्ड कप फाइनल खत्म होने के बाद अब वापस लौटने वालों को भी महंगी फ्लाइट टिकट्स लेनी पड़ रही है. अहमदाबाद के विभिन्न शहरों की टिकट ऑनलाइन चेक करने पर पता चला कि हर जगह कीमत काफी ज्यादा होने की सूचना दी जा रही है. 20 नवंबर के लिए अहमदाबाद से दिल्ली का टिकट लगभग 24 से 40 हजार रुपये का पड़ रहा है. इसी तरह अहमदाबाद से मुंबई का एयर टिकट 25 से 36 हजार रुपये के बीच पड़ रहा है. कोलकाता का एयर टिकट 38 से 49 हजार रुपये तक पहुंच चुका है. विमानन कंपनियां बेंगलुरु के लिए लगभग 31 से 51 हजार और हैदराबाद का 30 से 43 हजार रुपये मांग रही हैं.

अहमदाबाद एयरपोर्ट को भी करने पड़े विशेष प्रबंध
वर्ल्ड कप फाइनल के लिए अहमदाबाद एयरपोर्ट को भी विशेष प्रबंध करने पड़े थे. दोपहर में भारतीय वायुसेना के एयर शो के लिए 45 मिनट तक एयरस्पेस बंद कर दिया गया था. इस दौरान किसी भी विमान को उड़ने या उतरने की इजाजत नहीं थी. साथ ही चार्टर्ड प्लेन के लिए विशेष इंतजाम करने पड़े थे. लगभग सभी एयरलाइन्स ने इस दौरान अहमदाबाद के लिए अपनी फ्लाइट्स की संख्या बढ़ा दी थी. इसलिए एयरपोर्ट पर नाईट पार्किंग की सुविधा भी दी गई थी. इनमें बिजनेस जेट एयरक्राफ्ट भी शामिल थे.

Check Also

भारतीय बैंकों में पिछले 10 सालों में 3.94 लाख करोड़ रुपये की हुई धोखाधड़ी

RTI Exclusive: भारतीय बैंकों में पिछले 10 सालों में 3.94 लाख करोड़ रुपये की धोखाधड़ी …