ईडी ने हीरो मोटोकॉर्प के पवन कांत मुंजाल की 24.95 करोड़ की संपत्ति जब्त की

नई दिल्ली । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को हीरो मोटोकॉर्प के कार्यकारी अध्यक्ष पवन कांत मुंजाल की 24.95 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। जांच एजेंसी ने धनशोधन मामले की जांच के तहत मुंजाल की संपत्ति जब्त की है।

जारी बयान में कहा कि नई दिल्ली स्थित पवन कांत मुंजाल की तीन अचल संपत्तियों को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) 2002 के प्रावधानों के तहत अस्थायी रूप से जब्त किया गया है। एजेंसी ने बताया कि हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड के सीएमडी (चेयरपर्सन एवं प्रबंध निदेशक) पवन कांत मुंजाल की कुल 24.95 करोड़ रुपये के करीब संपत्ति जब्त की गई है।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने अगस्त में पवन कांत मुंजाल और उनकी कंपनियों के खिलाफ पीएमएलए 2002 प्रावधान के तहत मामला दर्ज करने के बाद छापेमारी की थी। ईडी ने यह मामला राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के आरोप पत्र का संज्ञान लेने के बाद दायर किया गया था, जिसमें उन पर भारत से अवैध रूप से विदेशी मुद्रा ले जाने का आरोप लगाया गया था। केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी के मुताबिक अभियोजन पक्ष की ओर से दायर शिकायत में आरोप लगाया गया है कि 54 करोड़ रुपये के बराबर की विदेशी मुद्रा को भारत से अवैध रूप से बाहर ले जाया गया था।

Check Also

स्‍पाइसजेट ने बकाया जीएसटी और कर्मचारियों की सेलरी का किया भुगतान

नई दिल्ली । कर्ज में डूबी सस्‍ती विमानन सर्विस प्रदाता कंपनी स्‍पाइसजेट ने अपना माल …