पुलिस ने पकड़ी अवैध पटाखा फैक्ट्री,पांच आरोपी फरार,42 लाख रुपये की कीमत के 10 कुंतल पटाखे बरामद

 अलीगढ, ब्यूरो। दिवाली से पहले धनतेरस के मौके पर अलीगढ़ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए थाना छर्रा क्षेत्र के कुम्हारन मोहल्ले में अवैध रूप से संचालित अवैध पटाखा फैक्टरी पर छापा मार कार्रवाई करते हुए मौके से बड़ी तादाद में पटाखे और निर्माण सामग्री बरामद की गई है। तो वहीं अवैध देसी पटाखा फैक्टरी पर पुलिस द्वारा की गई छापेमारी के दौरान पटाखे बनाने वाले पांच आरोपी पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गए। जिसके बाद मौके से 237 किलो अधबने देशी पटाखे, 66.500 किलो कागज व सुतली, 33 किलो काला बारूद, 10 किलो पोटाश, 20 किलो गंधक एवं 35 किलो रेत सहित 630 किलो देशी पटाखे बरामद करते हुए पुलिस मौके से फरार हुए पांचो आरोपियों को तलाश कर मामले की जांच में जुटी है।

 थाना छर्रा के मोहल्ला कुम्हारान के एक घर में धनतेरस से ठीक पहले 9 नवंबर देर रात इलाका पुलिस द्वारा की गई छापामार कार्रवाई के दौरान इलाके में अफरातफरी मच ओर भगदड़ मच गई। जब इलाका पुलिस को सूचना मिली कि कस्बे में दिवाली को देखते हुए एक घर में अवैध रूप से देसी पटाखे बनाए जाने की देशी अवैध पटाखा फैक्ट्री संचालित हो रही है। जिस पटाखा फैक्ट्री में बड़ी तादाद में अवैध रूप से देशी पटाखों का जखीरा बनाया जा रहा है।

सूचना मिलते ही इलाका थाना अध्यक्ष ने पुलिस फोर्स के साथ छापामार कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से संचालित पटाखा फैक्टरी पर शिकंजा कस दिया। पुलिस द्वारा की गई इस छापामार कार्रवाई के दौरान मौके पर बड़ी तादाद में अवैध देशी पटाखे बनाए जा रहे थे। तो वहीं पुलिस द्वारा पटाखा फैक्टरी पर कार्रवाई किए जाने की भनक लगते ही मौके पर पटाखे तैयार कर रहे कुम्हारन मोहल्ला निवासी पांच आरोपी अनीश पुत्र यामीन, रहीस पुत्र यामीन, अशरफ पुत्र खैराती, नौशाद पुत्र कमरूद्दीन सहित सत्तरपाल पुत्र खेराती पुलिस के पहुंचने से पहले ही मौके से फरार हो गए। जिसके बाद पुलिस ने मौके से मौके से 66.500 किलो कागज व सुतली, 33 किलो काला बारूद, 10 किलो पोटाश, 20 किलो गंधक 630 किलो देशी पटाखे, 237 किलो अधबने देशी पटाखे सहित 35 किलो रेत बरामद किया। पुलिस द्वारा बरामद किए गए पूरे सामान की कीमत बाजारू रेट के अनुसार लगभग 40 से 42 लाख रुपये कीमत आंकी गई है। तो वहीं पुलिस के पहुंचने से पहले मौके से फरार हुए पांचो आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम में गठित कर दी गई है। गठित की गई पुलिस टीम में कोई द्वारा आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिशें दी जा रही है।

इन्होंने ये बताया..

सीओ छर्रा शुभेंदु सिंह का कहना है कि कस्बा ओर ग्रामीण इलाके में अगर इस प्रकार की अवैध आतिशबाजी किसी भी जगह कहीं बन रही हो तो इसकी सूचना क्षेत्रीय लोग पुलिस को दे। जिससे नगर व ग्रामीण इलाके में रहने वाले लोगों की जान माल की सुरक्षा में कोई खतरा न हो। वही सीओ का कहना है कि सूचना देने वाले लोगों के नामों को पुलिस द्वारा गुप्त रखा जाएगा।

Check Also

कर्नाटक में आज राहुल गांधी दो जनसभाओं को करेंगे संबोधित

बेंगलुरु। कांग्रेस नेता राहुल गांधी बृहस्पतिवार को कर्नाटक में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पार्टी …