कांग्रेस का ध्यान नहीं, 5 राज्यों के चुनाव में दिलचस्पी: नीतीश कुमार

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार (02 नवंबर) को सीपीआई की रैली में कांग्रेस से नाराज दिखे. पटना के मिलर हाई स्कूल में आयोजित रैली में पहुंचे नीतीश कुमार ने कहा कि कांग्रेस इंडिया गठबंधन पर ध्यान नहीं दे रही है. कांग्रेस की दिलचस्पी पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में है. नीतीश कुमार ने कहा कि पटना में और अन्य जगहों पर मीटिंग हुई थी और यह तय होकर आईएनडीआईए का गठन हुआ था. अभी काम ज्यादा नहीं हो रहा है.

केंद्र सरकार पर हमला करते हुए नीतीश कुमार ने कहा, “आजादी से इन्हें कोई लेना देना नहीं है. बापू को तो ये लोग भुलवाना चाह रहे हैं. खत्म कर देना चाह रहे हैं हर चीज, इसलिए हम लोगों ने सभी दलों के साथ जो बातचीत की और तय किया कि एकजुट होकर जो देश को बदलना चाह रहे हैं उसको बचाइए.”

‘हमलोग कांग्रेस को आगे बढ़ाने में लगे हैं’

नीतीश कुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए हम लोग लगे हैं, लेकिन उनको अभी इन सब चीजों की चिंता नहीं है. अभी तो लगे हुए हैं पांच राज्य के चुनाव में इसलिए पांच राज्य का चुनाव होगा तो खुद ही वे लोग सबको बुलाएंगे. हम तो देश को एकजुट करने के लिए लगे हैं.

सीपीआई की ‘भाजपा हटाओ, देश बचाओ’ रैली को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी वाले हिंदू-मुस्लिम में झंझट करवा रहे हैं. ये लोग कुछ न कुछ लोगों को लगाए रहता है. पहले तो बहुत घटना होती थी लेकिन 2007 से हमने कंट्रोल किया है. जान लीजिए कि हिंदू-मुस्लिम में कोई झंझट नहीं है.

नीतीश कुमार बोले- सीपीआई से मेरा पुराना रिश्ता

मंच से रैली को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा, “सीपीआई से मेरा पुराना रिश्ता है. जब हम 1987 में एमएलए का चुनाव लड़े तो हमारे एरिया में सारे सीपीआई और सीपीएम के लोगों ने मदद की थी, इसलिए रिश्ता पुराना है. आपकी इज्जत तो करते ही रहेंगे. सबको एकजुट करके एक नीति पर चलना मुख्य उद्देश्य है. आगे के लिए ये ज्यादा जरूरी है.”

नीतीश कुमार ने सीपीआई से कहा कि आपने इस अवसर पर बुलाया इसके लिए धन्यवाद करते हैं. हम लोग पूरे तौर पर आपके साथ हैं. आप कहीं भी कुछ काम करिएगा तो हमारी पार्टी और सरकार आपका साथ देगी, इसलिए बुलंदी से काम करिए

Check Also

फिल्म’ पहले दिन ही सुपर फ्लॉप हो गई : तेजस्वी यादव

पटना। बिहार में लोकसभा की चार सीट पर मतदान होने के एक दिन बाद राष्ट्रीय …