करवाचौथ 2023: लहंगे और नेट वाली साड़ियां बनीं महिलाओं की पहली पसंद…

बरेली : करवाचौथ का त्योहार बुधवार को मनाया जाएगा। त्योहार से पहले बाजार पूरी तरह से गुलजार है। सुहागिन महिलाएं खरीददारी के लिए पहुंच रही हैं। दुकानदारों का कहना है कि लहंगा, नेट और सिरोस्की डिजाइन वाली साड़ियों की मांग अधिक है। पिछली बार की अपेक्षा बाजार में इस बार भीड़ अधिक देखने को मिल रही है।

बुधवार को बड़ा बाजार, सिविल लाइंस, राजेंद्रनगर और अन्य स्थानों पर महिलाओं ने जमकर खरीददारी की। बाजार में 200 से 20 हजार रुपये तक की साड़ियां मौजूद हैं। वहीं लहंगा भी एक हजार से 30 हजार रुपये तक के हैं। दुकानदारों ने बताया कि सिल्क, जारजट, ऑरेन सिल्क और बैलवेट लहंगे की डिमांड ज्यादा है।

शरारा, नायरा और कोट सूट भी खूब बिक रहे:

करवाचौथ पर साड़ियों के साथ ही आकर्षक ब्राइड सूटों की मांग भी बढ़ी है। बाजार में जार्जेट कपड़े से बने और जयपुरी वर्क से सजे हुए शरारा, नायरा सूट, आर्गेजा सूट की मांग बढ़ी है।

दुकानदारों की मानें तो साड़ियों के स्थान पर इन सूटों का इस्तेमाल किया जा सकता है, क्योंकि यह बिल्कुल साड़ी की लुक देते हैं। इस पैटर्न के सूट भी अलग-अलग रंग के साथ कई वैरायटी में उपलब्ध है।

दुकानदार बोले, करवाचौथ पर अच्छा रहेगा व्यापार:

करवाचौथ को लेकर बाजार में पूरी तैयारी है। पिछले साल की तुलना में इस बार बाजार अच्छा है। अच्छी संख्या में महिलाएं साड़ियों की खरीदारी करने पहुंच रही हैं। करवाचौथ तक साड़ियों की खूब खरीदारी होगी

Check Also

बिजनौर :परिवार के सामने जिंदा जल गया युवक

बिजनौर। बिजनौर जिला मुख्यालय के शहर कोतवाली इलाके में मंगलवार तड़के चावल से भरा एक …