रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी को जान से मारने की मिली तीसरी धमकी…

नई दिल्ली। एशिया और भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी को जान से मारने की तीसरी धमकी मिली है. धमकी देने वाले ने इस बार 400 करोड़ रुपये की मांग की है. इससे पहले दो बार ​मुकेश अंबानी को धमकी मिल चुकी है. पहली बार मुकेश अंबानी से 20 करोड़ रुपये और दूसरी बार 200 करोड़ रुपये की डिमांड की गई थी.

सोमवार को भेजे गए ईमेल में कहा गया है कि अगर पुलिस मुझे नहीं खोज पाई तो वह मुझे गिरफ्तार नहीं कर सकती है. तीसरी धमकी वाला मेल भी उसी एड्रेस से आया है, जिससे पिछले दो धमकी भरे ईमेल आए थे. तीसरी मेल में रकम डबल करते हुए 400 करोड़ रुपये की मांग की गई है.

मुंबई पुलिस खंगाल रही जानकारी
वहीं मुंबई पुलिस दोनों मेल के खंगालने में जुटी हुई है और भेजने वाले के लोकेशन का पता लगा रही है. पुलिस ने इंटरपोल के जरिए बेल्जियम की एक वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क कंपनी (VPN) से भेजे गए धमकी भरे मेल की जानकारी निकालने के लिए मदद मांगी है. कहा जा रहा है कि इसका आईपी एड्रेस बेल्जियम का है और ये मेल shadabkhan@mailfence.com से भेजी गई है. पुलिस का मानना है कि धमकी देने वाला किसी और देश से हो सकता है. यह गुमराह करने के लिए बेल्जियम के वीपीएन का इस्तेमाल कर रहा है.

‘मुझे पुलिस नहीं कर सकती गिरफ्तार’
हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ईमेल में कहा गया है कि यह मैटर नहीं करता आपकी सिक्योरिटी कितनी सख्त है. पुलिस मुझे ट्रैक और गिरफ्तार नहीं कर सकती है. इस धमकी के बाद मुंबई पुलिस ने अंबानी के साउथ मुंबई आवास की सिक्योरिटी बढ़ा दी है.

अंबानी के सिक्योरिटी इंचार्ज की ओर से की गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने अनजान शख्स के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 387 और 506 (2) के तहत मामला दर्ज किया है. मुकेश अंबानी को धमकी भरा पहला मेल 27 अक्टूबर को भेजा गया था और उसके अगले दिन 200 करोड़ रुपये के डिमांड के साथ दूसरा मेल आया था

Check Also

Weather: तेज धूप और गर्म हवाओं ने लोगों को घरों में किया कैद, ज़रूरी काम से सिर ढक कर निकले लोग

•सोमवार को कानपुर का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया   कानपुर, संवाददाता। अप्रैल …