राजस्थान: भूमि विवाद में व्यक्ति की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या, भाई गिरफ्तार…

राजस्थान के भरतपुर में बुधवार को भूमि विवाद को लेकर झड़प के बाद एक व्यक्ति की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी गई। इसके बाद उसके छोटे भाई को साजिश के मामले में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।
भरतपुर के पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने एक बयान में कहा कि पीड़ित निरपत गुर्जर के भाई दामोदर गुर्जर ने उसकी हत्या की साजिश रची क्योंकि वह लंबे समय से लंबित भूमि विवाद में दूसरे पक्ष को फंसाना चाहता था।

उन्होंने बताया कि परिवार के अन्य सदस्यों की भूमिका की भी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि विवाद अड्डा गांव निवासी बहादुर गुर्जर और निरपत के पिता अतर सिंह गुर्जर के बीच था। बयाना सदर के थाना प्रभारी जयप्रकाश परमार ने बताया कि बुधवार सुबह दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और एक-दूसरे पर हमला कर दिया।

पुलिस ने बताया कि झड़प के बाद, पांच लोगों को हिरासत में लिया गया। पुलिस ने कहा, दामोदर गुर्जर को बाद में हिरासत में लिया गया और पूछताछ की गई, जिस दौरान उसने जुर्म कबूल किया।

इससे पहले पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के झगड़े में ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक कच्छावा को स्थिति पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिये थे। उन्होंने हत्या के आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी के निर्देश भी दिये थे।

थाना प्रभारी जयप्रकाश परमार ने बताया कि इस घटना से पहले भी दोनों परिवारों के बीच झगड़ा हुआ था और दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। भाजपा ने हत्या को लेकर कांग्रेस की आलोचना की और मांग की कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से इस घटना पर माफी मांगे।

भाजपा ने भरतपुर के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को निलंबित करने की भी मांग की। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन में कहा, घटना का वीडियो दिल दहला देने वाला है जो पूरे देश और उसके बाहर वायरल हो गया है।

उन्होंने कहा, पता चला है कि प्रियंका गांधी आज राजस्थान पहुंच रही हैं। मैं मांग करता हूं कि किसी भी जनसभा को संबोधित करने से पहले वह पहले गांव जाएं और वहां के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक और निलंबित करने का साहस दिखाएं

Check Also

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में सात नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में कम से …