बिजली का तार गिरने से गोदाम में लगी आग, मची अफरातफरी


कानपुर,संवाददाता। शनिवार देर शाम ग्वालटोली थानाक्षेत्र के मैगजीन घाट की बस्ती में बिजली का तार टूटकर गिरने से भीषण आग लग गई। वहीं सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

कानपुर शहर के भैरव घाट के पास मैगजीन घाट की रहने वाली नजमा अपने बेटे अरशद, शहजाद, आसिफ के साथ अज्जन के मकान में किराए पर रहती हैं। उन्होंने बताया कि रात करीब साढ़े आठ बजे वह अपनी बेटी निगत, हीना और फलक के साथ बैठकर टीवी देख रहीं थी। बताया कि इसी दौरान नादिर भागते हुए कमरे में आई जिसने धुआं उठने की जानकरी दी।

वह लोग तुरंत बाहर की ओर भागे जहां देखा कि पेड़ के ऊपर से गुजरा बिजली का तार टूटकर बगल के कादिर के पेंट के गोदाम में गिरा हुआ था। जिसमें लपटें उठने लगीं। उन लोगों ने मदद के लिए लोगों को बुलाया। जिस पर सभी लोग दौड़ पड़े। परिजनों ने बताया कि वह लोग जब तक गृहस्थी का सामान जब तक निकालने का प्रयास करते तब तक आग ने मिनटों में विकराल रूप ले लिया। तार से तेज स्पार्किंग होने लगी। जिस पर इलाके में अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई।

लोगों ने बिजली विभाग को फोन कर घटना की जानकारी देकर सप्लाई बंद कराई। इधर आग ने पेंट के गोदाम से घर को भी चपेट में ले लिया। दोनों धू-धू कर जलने लगे। काफी ऊंची लपटें देख इलाके में हड़कंप मच गया। लोगों ने घटना की सूचना थाना पुलिस और दमकल विभाग को दी। सूचना पाकर कुछ ही देर में फोर्स और दमकल विभाग की चार गाड़ियां कर्नलगंज, फजलगंज, लाटूश रोड और मीरपुर से पहुंची। दमकल कर्मियों ने जान की परवाह न करते हुए आग को बुझाने में पूरी मशक्कत की। लेकिन गोदाम में पेंट और वेस्ट ऑयल, समोसम, पेंट ब्रश रखे होने के कारण रुक-रुक कर आग धधक रही थी। आग की घटना की सूचना पर मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। आग की घटना में दो पेड़ भी आधे जल गए।

लोगों ने अग्निशमन कर्मियों की बढ़ चढ़कर मदद की। आग की घटना से दोनों पीड़ितों का लाखों का नुकसान हुआ है। सूचना पर एसीपी सीसासऊ शिखर और सीएफओ दीपक शर्मा पहुंचे। जिन्होंने टीम का नेतृत्व करते हुए मौके पर लोगों से सहयोग की अपील करते हुए दूर हटने के लिए कहा। उन लोगों ने बताया कि पीड़ितों का नुकसान हुआ है, लेकिन किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।

Check Also

इटावा: महिला की पीट-पीटकर कर दी गई हत्या…

इटावा : दीवार के मोखला(बल्ली लगाने को होल) करने से रोकने पर नामजदों ने लाठी …