देबिना बनर्जी ने खुद को दिया 25 दिनों का खास फिटनेस चेलेंज!

देबिना बनर्जी भारतीय मनोरंजन उद्योग में सबसे लोकप्रिय और अद्भुत कलाकारों में से एक हैं। फिलहाल, वह व्यक्तिगत और पेशेवर तौर पर बहुत खुशहाल स्थिति में है और हमें यह पसंद है। विदेश में अपनी छुट्टियों का आनंद लेने के बाद, देबिना ने गणेश उत्सव के दौरान परिवार के साथ अच्छा समय बिताया और अब, सभी की निगाहें उन पर और उनके विशेष दुर्गा पूजा समारोह पर हैं।

कई व्यक्तियों के लिए, दुर्गा पूजा या कोई त्योहार कई प्रकार के व्यंजनों का आनंद लेने के बारे में होता है। लेकिन ऐसा लगता है कि देबिना सभी को आश्चर्यचकित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है क्योंकि उन्होंने पूरी तरह से एक अलग रास्ता अपना लिया है। शहर की सबसे हॉट मॉम में से एक देबिना ने वास्तव में 25 दिनों की एक विशेष फिटनेस ट्रांसफॉर्मेशन प्रक्रिया के लिए खुद को चुनौती दी है। इन 25 दिनों की खास बातों मे से एक यह है की उनको रोजाना सुबह 5 बजे उठना होगा और क्रॉस फिट ट्रेनिंग एवं दौड़ में शामिल होना। इतना ही नहीं, जब उनकी बेबी लियाना स्कूल में होगी तो वह अपनी अन्य सहेलियों के साथ पिलेट्स करने की भी योजना बना रही है ताकि वे उस समय का अधिकतम फायदा उठा सके। हालाँकि अभिनेत्री खुद पर और अपने शरीर पर बहुत सख्त नहीं है, लेकिन उन्होंने अभी इस नई फिटनेस यात्रा को शुरू करने के लिए अपने आप को मानसिक रूप से तैयार कर लिया है। इन 25 दिनों के पीछे का उनका विचार उनकी फिटनेस दिनचर्या को वापस लाना है। जैसा कि हम सभी जानते हैं, गर्भावस्था के बाद वजन बढ़ना एक गंभीर मसला है और यह हर किसी के साथ होता है और सबसे कठिन चीजों में से एक है उस वजन से छुटकारा पाना। हालाँकि, ज़रूरत पड़ने पर देबिना कभी भी खुद को चुनौती देने से नहीं कतराती हैं और इस बार, ये 25 दिन फिर से उनके धैर्य, दृढ़ संकल्प और समर्पण की परीक्षा लेने को तैयार है। इसी के संबंध में, देबिना बनर्जी ने कहा की,

“माँ बनना एक फूल टाइम जॉब है और अक्सर, बहुत सी चीज़ें जो आपकी करनी जरूरी होती हैं, वह माँ के कर्तव्यों के कारण पीछे छूट जाती हैं। अभी मेरा गोल उस समय में मेरे फिटनेस कार्यों में और जोर देना है, जब मुझे माँ की जिम्मेदारी से थोड़ी फुरसत मिलती है। गर्भावस्था के बाद वजन बढ़ना एक गंभीर बात है। और जैसे की में अपने डायट और वर्कआउट पैटर्न के मामले में बहुत अनुशासित रही हूँ, तो में सिर्फ इस बात से संतुष्ट हो कर इसे छोड़ नहीं सकती की में अब दो बच्चों की मां हूं। मैं अपने शरीर पर ज्यादा दबाव डाले और स्वास्थ्य का नुकसान किए बिना अपने सर्वोत्तम संभव आकार में वापस आना चाहती हूं। मैंने इन 25 दिनों की बहुत अच्छी योजना बनाई है। अब बस मुझे इसका पालन करना है। देखेंगे आगे क्या होता है।”

अधिक अपडेट के लिए बने रहें और अधिक जानकारी के लिए देबिना बनर्जी के सोशल मीडिया हैंडल को फॉलो करते रहें।

Check Also

“अनंत भाई अंबानी की वनतारा: वाइल्डलाइफ रेस्क्यू  और रिहैबिलिटेशन में होंगे सहायक

  अनंत भाई अंबानी का वंतारा, जामनगर, गुजरात के शांत परिदृश्य में बसा हुआ, एक …