हाल ए हैलट : सर्वर न आने से मरीज व तीमारदार हुए परेशान

कानपुर,ब्यूरो। बुधवार को कानपुर हैलेट में मरीज और उनके तीमारदार सर्वर न आने से परेशान हुए जिसके चलते लोगों में रोष देखने को मिला वहीं लोग घंटो लाइन में लग कर अपनी बारी आने का इंतजार करते रहें।



उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद के एलएलआर अस्पताल ( हैलेट) में बुधवार को सर्वर न आने से हजारों लोग परेशान रहे। जिसके चलते हजारों मरीजो व तीमारदारो के न ही पर्चे बन पा रहें थे। न ही यूजर चार्ज जमा हो सका। वही भर्ती मरीजों की फाइल भी नहीं बन सकीं। वहीं जब हमेशा की तरह हालात बिगड़ने लगे तो मरीज लाइन में लगे लगे बैठ गए और बैठे बैठे सोने लगे। जिसको देख कर अस्पताल प्रशासन तब जा कर जगा और आनन फानन में मैनुअल फाइल व पर्चे बनने शुरू हुआ साथ ही यूजर चार्ज काउंटर पर पीआरओ व ईएमओ स्वयं पहुंच कर लाइन में लगे मरीज व तीमारदारों को समझा कर लोगों का काम हुआ।

प्रदेश सरकार ने NIC पोर्टल दे रखा था। इसी से पूरा सर्वर चलता था, लेकिन 13 अक्टूबर को यह टेंडर खत्म हो गया है। सर्वर की समस्या आए दिन बनी रहती हैं जिसकी सूचना आगे अधिकारियो को कर दी गईं हैं, उम्मीद हैं कि आगे से ऐसी कमियां नहीं होगी। – संजय काला, प्राचार्य जीएसवीएम, कानपुर

Check Also

ईडी ने सचिव रमेश अभिषेक के ठिकानों पर मारे छापे

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी और डीपीआईआईटी के पूर्व सचिव रमेश …