IND vs PAK:’बाबर आजम’बोले-यह हमारे लिए दबाव वाला मैच नहीं…

भारत-पाकिस्तान के बीच विश्व कप का रोमांचक मुकाबला शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अतीत में जो हुआ वह महत्वपूर्ण नहीं है। हम वर्तमान में जीना चाहते हैं। मुझे लगता है कि हम अच्छा कर सकते हैं। भारत-पाकिस्तान मैच जोरदार है। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में प्रशंसक आ रहे हैं। मुझे लगता है कि हमारे पास प्रशंसकों के सामने अच्छा प्रदर्शन करने का अवसर है। हम उसी के अनुसार योजना बनाएंगे क्योंकि पहले 10 ओवर में विकेट अलग होता है और 10 ओवर के बाद अलग होता है। इसलिए, हमें उसके अनुसार योजना बनानी होगी। हमें नसीम शाह की कमी खलेगी।
बाबर आजम ने जोर देते हुए कहा कि शाहीन हमारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है। हम उस पर विश्वास करते हैं और वह खुद पर विश्वास करता है। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए दबाव वाला मैच नहीं है। हमने कई बार एक-दूसरे के साथ खेला है। हमें हैदराबाद में काफी समर्थन मिला और हम अहमदाबाद के लिए भी ऐसी ही उम्मीद करते हैं। बाबर ने आगे कहा कि मायने यह रखता है कि एक टीम के रूप में हम बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में क्या सर्वश्रेष्ठ कर सकते हैं। इन परिस्थितियों में गेंदबाजों के लिए गलती की गुंजाइश न्यूनतम होती है। अनुभव आपको बेहतर खेलने में मदद करता है। मैच से ज्यादा दबाव मैच टिकटों का होता है।

पाकिस्तान के कप्तान ने कहा कि 2021 में हमने टी20 विश्व कप में भारत को हराया। मुझे लगता है कि हम यहां भी ऐसा कर सकते हैं। मैंने अब तक इस विश्व कप में ज्यादा रन नहीं बनाए हैं और मुझे उम्मीद है कि इसमें बदलाव आएगा। उन्होंने कहा कि अगर आप विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं तो आपको अच्छी फील्डिंग करनी होगी। हम इस पर काम कर रहे हैं। रोहित शर्मा का संतुलन, विराट कोहली का जज्बा और जसप्रीत बुमराह की कलात्मकता भारत को शनिवार को यहां होने वाले विश्व कप मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ जीत का प्रबल दावेदार बनाते हैं। इस मुकाबले का हालांकि सामाजिक-राजनीतिक संदर्भ भी है और इसका असर 22 गज की पिच के इतर भी होगा।

 

Check Also

विराट कोहली को टी20 विश्व कप में पारी का आगाज करना चाहिए: सौरव गांगुली

बेंगलुरु। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन को …