ईडी ने कांग्रेस नेताओं के सहयोगियों के घरों व दफ्तरों पर की छापेमारी

पेपर लीक मामला
जयपुर :  पेपर लीक मामले में ईडी की टीमों ने शुक्रवार को सुबह वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के करीबी लोगों के घरों और कार्यालयों पर छापेमारी शुरू कर दी।
अधिकारियों ने कहा कि ईडी की टीमें जयपुर और डूंगरपुर में दिनेश खोदानिया के आवासों और कार्यालयों की तलाशी ले रही हैं।
स्पर्धा चौधरी और अशोक जैन के जयपुर, जोधपुर और डूंगरपुर में नौ अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी चल रही है।
दिनेश खोड़निया को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का करीबी बताया जाता है और स्पर्धा चौधरी पेपर लीक मामले में फरार चल रहे सुरेश ढाका की दोस्त हैं। अशोक जैन एक कांग्रेस नेता के करीबी भी बताए जाते हैं।
ईडी सूत्रों के मुताबिक आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा और पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड भूपेन्द्र सारण को हाल ही में ईडी ने रिमांड पर लिया था।
बाबूलाल कटारा ने पूछताछ के दौरान कुछ अन्य लोगों के बारे में ईडी को जानकारी दी थी और इसके बाद ईडी ने भूपेन्द्र सारण को तीन दिन की रिमांड पर लिया था और उनसे पूछताछ की थी।
बाबूलाल कटारा और भूपेन्द्र सारण द्वारा दी गई जानकारी ईडी के दिल्ली कार्यालय भेजी गई, जहां एक टीम ने दिनेश खोदानिया, अशोक जैन और स्पर्धा चौधरी की जांच शुरू की।
सप्ताह भर चली जांच के दौरान उनके बैंक विवरण, पृष्ठभूमि, संपर्क और आगामी विधानसभा चुनाव में भूमिका की जांच की गई। इसके अलावा सिविल लाइंस में कई वरिष्ठ नेताओं के संपर्कों की भी जानकारी ईडी को मिली है. इसके बाद दिल्ली और गुजरात से टीमें जयपुर में छापेमारी के लिए भेजी गईं।

Check Also

राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईरान में अजरबैजान की सीमा के समीप हुई हेलीकॉप्टर …