लालकृष्ण आडवाणी का जिक्र कर Rahul Gandhi ने BJP पर साधा निशाना

मध्य प्रदेश: चुनाव को लेकर कांग्रेस अपनी ताकत लगानी शुरू कर दी है। आज राहुल गांधी ने एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जबरदस्त तरीके से निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा की प्रयोगशाला में मुर्दों का इलाज होता है और उनके पैसे लूटे जाते हैं। ऐसा भारत में कहीं और नहीं बल्कि मध्य प्रदेश में होता है। उन्होंने कहा कि आज आदिवासियों को क्या अधिकार मिलना चाहिए। ओबीसी और एसटी वर्ग को क्या हिस्सा मिलना चाहिए। ये देश के सामने सवाल है और इसीलिए हम जाति जनगणना की बात कर रहे हैं। हम इसे पूरा कर लेंगे। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि ओबीसी, दलित और आदिवासियों की सच्चाई जानने के लिए जाति जनगणना एक एक्स-रे है।

मध्य प्रदेश के शहडोल में एक सार्वजनिक रैली में गांधी ने कहा कि (लाल कृष्ण) आडवाणी ने एक किताब लिखी है जिसमें उन्होंने कहा है कि बीजेपी-आरएसएस की मूल प्रयोगशाला गुजरात में नहीं, बल्कि मध्य प्रदेश में है। बीजेपी की प्रयोगशाला में मृतकों का इलाज किया जा रहा है और उनका पैसा चुराया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि व्यापमं में 1 करोड़ युवाओं का भविष्य बर्बाद हो रहा है, 40 लोग मारे जाते हैं। एमबीबीएस की सीटें बिक जाती हैं और रजिस्ट्रार बनने के लिए 15 लाख रुपये देने पड़ते हैं, लेकिन वे (भाजपा) यहीं नहीं रुकते। भाजपा की प्रयोगशाला में 18 साल में 18 हजार किसान आत्महत्या कर चुके हैं। उन्होंन कहा कि महाकाल लोक में शिव जी से चोरी की जाती है। बच्चों के मिड-डे मील से चोरी की जाती है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी की प्रयोगशाला में उनके नेता आदिवासियों पर पेशाब करते हैं। आडवाणी का यही मतलब था जब उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी-आरएसएस की प्रयोगशाला बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि आदिवासी और वनवासी में क्या फर्क है? – हम आपको आदिवासी कहते हैं। आदिवासी शब्द का मतलब- हिंदुस्तान के वासी। जो देश में पहले आए थे, जो इस ज़मीन के असली मालिक हैं। हिंदुस्तान की जमीन, जल, जंगल पर आदिवासियों का सबसे पहला हक बनता है।- BJP आपको वनवासी कहती है। जिसका मतलब है- आपका इस जमीन पर हक नहीं है।

Check Also

मध्यप्रदेश: PM मोदी आज पिपरिया में जनसभा को करेंगे संबोधित

पिपरिया (नर्मदापुरम)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम जिले के पिपरिया में चुनावी सभा …