पीएम मोदी आज राजस्थान-मध्यप्रदेश का करेंगे दौरा,करोड़ की परियोजनाओं को देंगे सौगात..

राजस्थान और मध्यप्रदेश में आने वाले दिनों में विधानसभा चुनावों होने की संभावना है. पीएम मोदी भी इसी वजह से इन दोनों चुनावी राज्यों का दौरा कर रहे हैं. पीएम मोदी गुरुवार (6 अक्टूबर 2023) को राजस्थान पहुंचेंगे और यहां पर कई विभागों की करीब 5 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

सुबह लगभग 11 बजकर 15 मिनट पर प्रधानमंत्री राजस्थान के जोधपुर में सड़क, रेल, विमानन, स्वास्थ्य और उच्च शिक्षा जैसे क्षेत्रों की लगभग 5000 करोड़ रुपये लागत वाली कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. राजस्थान के बाद पीएम मोदी मध्य प्रदेश के जबलपुर पहुंचेंगे, जहां वह सड़क, रेल, गैस पाइपलाइन, आवास और स्‍वच्‍छ पेयजल जैसे क्षेत्रों में 12,600 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

जोधपुर में एयरपोर्ट और एम्स की आधारशिला रखेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), जोधपुर परिसर राष्ट्र को समर्पित करेंगे और इसके साथ ही जोधपुर हवाई अड्डे पर नये टर्मिनल भवन और वहां स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ‘ट्रॉमा सेंटर और क्रिटिकल केयर हॉस्पिटल ब्लॉक’ की आधारशिला रखेंगे.

मध्य प्रदेश में पीएम मोदी का क्या कार्यक्रम है?
प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश के जबलपुर पहुंचेंगे और वहां 12,600 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास और राष्ट्र को समर्पित करेंगे. ये परियोजनाएं सड़क, रेल, गैस पाइपलाइन, आवास और स्वच्छ पेयजल जैसे क्षेत्रों से संबंधित हैं. वह इंदौर में लाइट हाउस परियोजना के तहत निर्मित 1,000 से अधिक घरों का उद्घाटन करेंगे.

पीएमओ ने कहा कि व्यक्तिगत घरेलू नल कनेक्शन के माध्यम से सुरक्षित और पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराने के प्रधानमंत्री के सपने को साकार करने की दिशा में एक कदम उठाते हुए मंडला, जबलपुर और डिंडोरी जिलों में 2,350 करोड़ रुपये से अधिक की कई जल जीवन मिशन परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी. प्रधानमंत्री सिवनी जिले में 100 करोड़ रुपये से अधिक लागत की जल जीवन मिशन परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे

Check Also

नफरत फैलाने वाले भाषणों’ के बजाए सरकार के काम पर वोट मांगिए : खड़गे

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बृहस्पतिवार को तीखा हमला …