आयकर विभाग द्वारा ग्रीवेंस पखवाड़े का व्यापारियों ने किया स्वागत

प्रयागराज : पिछले दिनों आयकर भवन मेंव्यापारियों के साथ बैठक में व्यापारियों की मांग पर विभाग ने ग्रीवेंस पखवाड़े की शुरुआत आज 3 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक कर दी। व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने संयुक्त व्यापार मंडल के बैनर तले मुख्य आयकर आयुक्त श्रीमती शिखा दरबारी को पुष्प गुछ देकर, अंग वस्त्र पहनकर और स्मृति चिन्ह प्रदान करके उनके प्रति आभार व्यक्त किया।
अध्यक्ष लालू मित्तल ने कहा कि हम व्यापारियों के बहुत से पुराने डिमांड  ग्रीवेंस अभी तक किन्हीं कारणवश लंबित चले आ रहे हैंजिसका निस्तारण ऑनलाइन नहीं हो पा रहा है और व्यापारी अत्यधिक परेशान हो रहा था मुख्य आयकर आयुक्त की पहल पर कैंप लगाकर इसका समाधान करने परव्यापारियों में बहुत संतोष खुशी है। विभाग की त्रुटि,या व्यापारी द्वारा अनजाने में गलत सूचना अपडेट हो जाना इसकी मुख्य वजह है। उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष कादिर भाई ने श्रीमती दरबारी की प्रशंसा करते हुए यह कहा कि अभी तक व्यापारियों में आयकर विभाग के नाम पर बहुत दहशत भ्रम था परंतु आपकी कार्यशैली से व्यापारियों में बिना कारण का भय बहुत कम हो गया और व्यापारी स्वतंत्रता पूर्वक विभाग में आने की हिम्मत जुटा रहा है जो कि पहले भ्रांति थी।
महिला  जिला अध्यक्ष रतना जायसवाल ने कहां इस कैंप के आयोजन से व्यापारियों का भ्रम दर काफी हद तक खत्म हो जाएगा। प्रभारी विपिन गुप्ता ने कहा कि इससे व्यापारी का समय बचेगा और वह अन्य किसी माध्यम सेअपनी अपील दाखिल कर सकेगा। व्यर्थ में विभाग का चक्कर नहीं लगाएगा। टैगोर टाउन व्यापार मंडल के अध्यक्ष शैलजा ने अंग वस्त्र पहनकर आयुक्त का अभिनंदन किया।
आयकर आयुक्त ने सभी व्यापारियों का स्वागत किया और भरोसा दिलाया कि व्यापारी निर्भीक होकर उनसे कभी भी किसी भी समय सीधी मुलाकात कर सकते हैं। पखवाड़े के समापन पर 16, 17 अक्टूबर को होगा स्वयं भी उपस्थिति रहेगी बैठक का समन्वय आईटीओ संजय मेहता द्वारा किया गया।

Check Also

अनुशासित व समर्पित भाव से सामाजिक कार्यो के प्रति हों संकल्प बद्ध-प्रो0 अमित

प्रतापगढ़ :  सिटी स्थित पीबीपीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के चार इकाइयों का सात …