गरीबों की ताकत और गारंटर नरेंद्र मोदी हैं: केशव प्रसाद मौर्य

प्रयागराज :  भारद्वाज मुनि आश्रम के समीप पीएम स्वानिधि रेहडी पटरी दुकानदारों से भेंट वार्ता कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि गरीबी और गरीबों का दर्द क्या होता है ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अच्छी तरह से जानते हैं। मैं भी गरीब का बेटा हूं इसलिए मैं भी जानता हूं। उन्होंने कहा कि गरीब अपनी छोटी सी दुकान लगाने के लिए महाजनों से 10 परसेंट पर ब्याज लेता रहा और न चुकाने पर उसका उत्पीड़न होता रहा। इसका दर्द प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भली-भांति जानते रहे। इसलिए उन्होंने गरीब रेहड़ी पटरी के दुकानदारों के लिए सम्मान के साथ स्वरोजगार करने हेतु स्वनिधि योजना के माध्यम से कम ब्याज में बिना किसी गारंटी के सिर्फ आधार कार्ड दिखाने मात्र से ₹10000 का ऋण उपलब्ध कराने का काम किया। जिसे चुकाने पर और दूसरी किस्त में 20000 और तीसरी किस्त में ₹50000 उपलब्ध कराने का कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि इस ऋण के लिए भी गरीबों को किसी भी प्रकार की गारंटी देने की आवश्यकता नहीं है सिर्फ आधार कार्ड आपको दिखलाना है क्योंकि गरीबों के गारंटर नरेंद्र मोदी हैं।
  उन्होंने पुलिस और नगर निगम के अधिकारियों से कहा कि रेहड़ी पटरी के दुकानदारों की दुकान किसी भी कीमत पर उजाड़ा ना जाए जिसे किसी भी कीमत पर  बर्दाश्त नहीं करूंगा क्योंकि गरीबों की आंखों में हम खुशहाली देखने वाले लोग हैं।
इसके पूर्व नगर आयुक्त गर्ग और महापौर गणेश केसरवानी ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और आए हुए सभी अतिथियों को पुष्प गुच्छ  देकर स्वागत किया। विधायक हर्षवर्धन बाजपेई, एमएलसी सुरेंद्र चौधरी, महापौर गणेश केसरवानी, जिला पंचायत अध्यक्ष बीके सिंह, महानगर अध्यक्ष राजेंद्र मिश्रा ने अपने विचार रखे।
मीडिया प्रभारी राजेश केसरवानी बताया कि इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने रेहडी पटरी के दुकानदारों से बात की। जिसमें ज्यादातर दुकानदार स्वनिधि योजना से संतुष्ट दिखाई पड़े। उन्होंने जिन दुकानदारों को ऋण उपलब्ध हो गया था उन्हें चेक वितरित किया। तत्पश्चात उपमुख्यमंत्री भारद्वाज मुनि की प्रतिमा स्थल पर जाकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया ।
 इस अवसर पर पूर्व विधायक दीपक पटेल, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अवधेश चंद्र गुप्ता और कमलेश कुमार,राजेश केसरवानी , वरुण केसरवानी,पार्षद आशीष द्विवेदी, प्रमोद साहू, पार्षद मयंक यादव, पार्षद पवन श्रीवास्तव, पार्षद आकाश सोनकर एवं रेहडी पटरी के दुकानदार और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Check Also

अनुशासित व समर्पित भाव से सामाजिक कार्यो के प्रति हों संकल्प बद्ध-प्रो0 अमित

प्रतापगढ़ :  सिटी स्थित पीबीपीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के चार इकाइयों का सात …