दर्दनाक सड़क हादसा: इटली के वेनिस में पुल से गिरी बस,21 की मौत

इटली के वेनिस में मंगलवार (3 अक्टूबर) को मीथेन गैस से चलने वाली एक बस पुल से गिर गई. पुल से नीचे गिरने के बाद बस में आग लग गई. इस हादसे में दो बच्चों और विदेशियों सहित कुल 21 लोगों की मौत हो गई. 18 लोग घायल भी हो गए. शहर के मेयर लुइगी ब्रुगनारो ने फेसबुक पर हादसे की जानकारी दी.

जब यात्रियों से भरी बस कैंपिंग ग्राउंड की तरफ जा रही थी. तभी रात के करीब 7:30 बजे एक ओवरपास पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. बस में तुरंत ही आग लग गई. बस मेस्त्रे जिले में रेलवे लाइनों के करीब गिर गई. हालांकि, अभी तक दुर्घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. वेनिस शहर के पार्षद रेनाटो बोरासो ने कहा, शुरुआती जांच में पता चला है कि 40 वर्षीय बस का ड्राइवर दुर्घटना से पहले बीमार हो गया था.

PM जियोर्जिया मेलोनी ने व्यक्त की संवेदना
वेनिस क्षेत्र के गवर्नर लुका ज़िया ने कहा कि मरने वालों की संख्या 21 है और 20 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं. शवों की पहचान करने का प्रयास जारी है. पीड़ितों और घायलों में केवल इटली के लोग ही नहीं, बल्कि कई अन्य देशों के लोग भी शामिल हैं. इतालवी शहर मेस्त्रे और मार्घेरा जिलों को जोड़ने वाली रेलवे लाइन पर बने पुल से नीचे गिरने पर आग लग गई.

हादसे पर देश की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने गहरी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने एक बयान में कहा, ‘मैं इस त्रासदी की खबर पर नजर रखने के लिए मेयर लुइगी ब्रुगनारो और (परिवहन) मंत्री माटेओ साल्विनी के संपर्क में हूं.’

100 फीट नीचे रेलवे ट्रैक के पास गिरी बस
इटली की इल कोरिएरे डेला सेरा अखबार के अनुसार बैरियर को तोड़ने के बाद बस पुल से नीचे उतर गई और लगभग 30 मीटर (100 फीट) नीचे रेलवे ट्रैक के पास गिर गई. इसी दौरान बस के बिजली लाइनों से टकराने के बाद आग लग गई.

इटली के आंतरिक मंत्री माटेओ पियांतेडोसी ने कहा कि बिजली की तार के संपर्क में आने के बाद मीथेन की वजह से आग तेजी से फैल गई. उन्होंने कहा कि मुझे डर है कि मरने वालों की संख्या बढ़ जाएगी

Check Also

Kanpur: सब्जी विक्रेता आत्महत्या मामले पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, गिरफ्तारी के दिए निर्देश

•चकरपुर मंडी चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव मृतक सुनील से वसूली …