मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ समेतइन राज्यों में आज जमकर होगी बारिश…

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि आज उत्तर प्रदेश , मध्य प्रदेश , छत्तीसगढ़ केरल और महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में भारी से अत्यधिक बारिश होने का अनुमान हैं। इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना व्यक्त की गई है।
आज कहां-कहां होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, दो से पांच अक्टूबर के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड ओडिशा और सिक्किम में हल्की/मध्यम से भारी वर्षा होगी। इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना है।

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम
IMD के मुताबिक, दिल्ली में आज आसमान साफ रहेगा। इस दौरान अधिकतम तापमान 35 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

बिहार में होगी भारी बारिश
IMD के मुताबिक, चार और पांच अक्टूबर को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भारी बारिश होगी। वहीं, बिहार में दो और तीन अक्टूबर को कुछ स्थानों पर अत्यधिक बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। विभाग के मुताबिक, आज झारखंड और ओडिशा, जबकि कल उपहिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश होने की संभावना है।
पूर्वोत्तर भारत
मौसम विभाग के मुताबिक, दो से पांच अक्टूबर के दौरान असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश होगी। इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना है।
मध्य भारत
विभाग के मुताबिक, आज और कल छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में हल्की/मध्यम से व्यापक वर्षा होने की संभावना है। इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है।

छत्तीसगढ़ में होगी अत्यधिक बारिश
IMD के मुताबिक, उत्तरी छत्तीसगढ़ में आज अत्यधिक बारिश होगी। वहीं, केरल और माहे में भी कुछ स्थानों पर हल्की/मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है।

Check Also

नफरत फैलाने वाले भाषणों’ के बजाए सरकार के काम पर वोट मांगिए : खड़गे

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बृहस्पतिवार को तीखा हमला …