पाकिस्तान:बलूचिस्तान में हुए आत्मघाती हमले में मरने वालों की संख्या बढ़ी…

बलूचिस्तान के मस्तुंग जिले में आत्मघाती विस्फोट में घायल हुए सात और लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद मरने वालों की संख्या 59 हो गई है। स्थानीय जियो न्यूज ने क्वेटा के सिविल अस्पताल के एक प्रवक्ता के हवाले से शनिवार को इस बात की जानकारी दी है।

अब तक 59 लोगों की मौत
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि नवाब गौस बख्श मेमोरियल अस्पताल में 52, सिविल अस्पताल में छह और बीएमसी कॉम्प्लेक्स में एक मौत शख्स की मौत हुई है। एक आत्मघाती हमलावर ने शुक्रवार को एक मस्जिद के पास ईद मिलादुन नबी से संबंधित जुलूस की तैयारी कर रहे लोगों को निशाना बनाते हुए हमला कर दिया।

9-11 साल तक के बच्चे घायल
जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, जिला स्वास्थ्य अधिकारी अब्दुल रशीद के मुताबिक, शुरुआत में लगभग 52 लोग मारे गए थे, जिनमें 9-11 वर्ष की आयु के बच्चे भी शामिल थे और लगभग 58 लोग घायल हुए थे।

पुलिस स्टेशन के परिसर में दूसरा हमला
जियो न्यूज के मुताबिक, उस घटना में एक पुलिसकर्मी सहित पांच लोगों की जान चली गई और 12 अन्य घायल हो गए। यह घटना शुक्रवार के उपदेश के दौरान पुलिस स्टेशन दोआबा के परिसर में हुई।
कार्यवाहक मुख्यमंत्री को सौंपी रिपोर्ट
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, घटना की प्रारंभिक रिपोर्ट बलूचिस्तान के कार्यवाहक मुख्यमंत्री अली मर्दन खान डोमकी को सौंप दी गई है। कार्यवाहक मुख्यमंत्री ने मस्तुंग आत्मघाती विस्फोट की जांच की प्रगति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय सत्र की भी अध्यक्षता की है।

 

Check Also

भारतीय क्षेत्र के अंदर सड़कें क्यों बना रहा China?

शक्सगाम घाटी: भारत ने गुरुवार को कहा कि उसने शक्सगाम घाटी में निर्माण कार्य को …