सीमा क्षेत्र में महिला का शव मिला, तृणमूल ने बीएसएफ को घेरा

कोलकाता । उत्तर 24 परगना से सटे स्वरूपनगर के एक बगीचे में एक युवती का गला कटा हुआ शव मिला है। इस पर सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की आलोचना की है। पार्टी ने कहा कि यह बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में आता है।

एक बयान में, तृणमूल कांग्रेस के राज्य महासचिव और राज्य पार्टी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने दावा किया है कि उस महिला का शव सीमा बिंदु के करीब पाया गया, जो कि बीएसएफ अधिकार क्षेत्र में आता है। पूरी संभावना है कि बांग्लादेशी नागरिक थी।

बीएसएफ को सीमा से 50 किलोमीटर के क्षेत्रों में गतिविधियों की निगरानी करनी है। बीएसएफ केंद्र सरकार के अधिकार क्षेत्र में है। इसलिए यह केंद्र सरकार और भाजपा को जवाब देना है कि अपराध कैसे हुआ। जहां तक राज्य पुलिस का सवाल है, वे अपना जांच कार्य कुशलतापूर्वक कर रहे हैं।

इस बीच शनिवार सुबह एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में, एनसीडब्ल्यू ने अगले पांच दिनों के भीतर मामले में राज्य प्रशासन से एक व्यापक कार्रवाई रिपोर्ट की मांग की है।

आयोग ने कहा कि पश्चिम बंगाल के बशीरहाट के स्वरूपनगर में हुई भयावह घटना से स्तब्ध और दुखी हूं। राष्ट्रीय महिला आयोग तत्काल कार्रवाई की मांग करता है। हमने मामले का संज्ञान लिया है और पुलिस से तेजी से जांच करने को कहा है।

Check Also

राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईरान में अजरबैजान की सीमा के समीप हुई हेलीकॉप्टर …