भाजपा का विकास का माडल खोखला : हरीश रावत

देहरादून । उत्तराखंड कांग्रेस ने देश की आर्थिक स्थिति पर केंद्र सरकार को घेरा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बुधवार को कांग्रेस भवन में देश के आर्थिक स्थिति पर केंद्र पर करारा प्रहार किया।

पत्रकारों से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि जो विकास का मॉडल केन्द्र ने दिखाया, वह वो खोखला साबित हुआ। भाजपा सरकार ने 2014 से पहले आर्थिक सुधार को लेकर भ्रमित किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो आर्थिक न्याय पर कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार अप्रत्यक्ष रूप से आरक्षण को खत्म कर रही है। सरकारी पदों को ना भरना भी आरक्षण को खत्म करने का संदेह पैदा करता है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के खिलाफ संघर्ष के लिए पार्टी ने मुद्दे तय किए हैं और कुछ अन्य विषय को शामिल करेगी। एक मुद्दा अंकिता भंडारी के न्याय को लेकर है। महिला,दलित और किसान स्वाभिमान की लड़ाई कांग्रेस लड़ेगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा की पूर्व सरकार ने भी उद्योगपतियों को प्रदेश में लाने का काम किया था, जिससे हमारी सारी जमीनें बिक गईं। वनन्तरा जैसा रिसोर्ट बना और हमारी एक बेटी को जान गंवानी पड़ी। वर्तमान मुख्यमंत्री भी इस तरह का काम कर रहे हैं। वह भी उद्योगपतियों को लाने का काम कर रहे हैं। अब जो बची हुई जमीन है, वह भी बिक जाएगी और प्रदेश की क्या स्थिति होगी? यह ऊपर वाला जाने। उन्होंने कहा कि इस नये समिट के बाद उत्तराखंड की सभ्यता और संस्कृति बच जाए इतना ही बहुत है। रोजगार को लेकर सरकार पर दबाव और सुझाव दोनों विषयों पर काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सारी सभ्यताओं का प्रतीक खुद को बताती है। उनके सांसद रमेश बिधूड़ी का संसद में व्यवहार देखने को मिला है। कांग्रेस इन सभी भी लेकर जनता को बताएगी।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार आगामी दिसंबर माह में प्रदेश में इन्वेस्टर समिति आयोजित करने जा रही है। सरकार का दावा है कि इस इन्वेस्टर समिट के जरिए उद्योगपति प्रदेश में ढाई लाख करोड़ रुपये इन्वेस्ट करेंगे। इसको लेकर सरकार पूरी तरह से तैयारी में जुटी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इन दिनों लंदन के दौरे पर भी हैं। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश ने इन्वेस्टर समिति को लेकर सरकार पर व्यंग्य किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के कार्यकाल के दौरान भी इन्वेस्टर समित आयोजित किया गया था। उन्होंने कहा कि त्रिवेंद्र का गणित कुछ कमजोर है और वर्तमान में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कुछ अधिक ही गणित के आंकड़े लग रहे हैं।

Check Also

मलबा आने से मार्ग अवरुद्ध, दिल्ली बैंड के पास फंसे 400 यात्री, एसडीआरएफ ने बचाया

देहरादून । पिथौरागढ़ जनपद के घाट क्षेत्र में मलबा आने से अवरुद्ध मार्ग पर फंसे …