स्वच्छता पकड़ा के तहत हुई क्रॉस कंट्री रेस

चंपावत । नगर पालिका, चंपावत ने स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत मुख्य बाजार चंपावत गांधी मूर्ति से ललुवापानी, सर्किट हाउस तक पुरुष और महिलाओं की स्वच्छता मैराथन क्रास कंट्री दौड़ हुई।

इस अवसर पर नगर पालिका परिषद चम्पावत अध्यक्ष विजय वर्मा ने कहा कि साफ सफाई ही स्वच्छ जीवन का निर्माण करता है। सभी को शहर को स्वच्छ करने के लिए विशेष प्रयास करने होंगे। जन सहभागिता से ही चंपावत को स्वच्छ बनाया जा सकता है। सभी को घर से ही सूखा और गीला कूड़ा अलग अलग कर वाहन में देना चाहिए।

जिलाधिकारी नवनीत पांडे ने कहा कि इस प्रकार की क्रॉस कंट्री दौड़ के आयोजन से नई नई प्रतिभाएं उजागर होकर आती हैं और ऐसे आयोजन सभी को स्वच्छता के लिए जागरूक होने का संदेश देकर जाती हैं। उन्होंने अपील की कि सभी स्वच्छता के प्रति व्यक्तिगत जिम्मेदारी लेते हुए शहर की साफ सफाई में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए।

स्वच्छता अभियान के तहत पुरुषों की 10 किमी और महिलाओं की 05 कि.मी. स्वच्छता मैराथन क्रास क्रट्री दौड़ में पुरुष वर्ग में 37 और महिला वर्ग में 09 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। इसमें पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान सौरभ कुमार, द्वितीय चंचल सिंह बिष्ट और तृतीय प्रदीप जोशी, महिला वर्ग में प्रथम स्थान कु. ऊषा भण्डारी, द्वितीय कु.ऊषा थ्वाल और तृतीय कु. गीतिका मेहर ने प्राप्त किया गया। नगर पालिका अध्यक्ष, जिलाधिकारी, विधायक प्रतिनिधि प्रकाश तिवारी, चैयरमैन सी हॉक नरेन्द्र सिंह लडवाल ने प्रतिभागियों को पुरस्कार, धनराशि देकर सम्मानित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

Check Also

मलबा आने से मार्ग अवरुद्ध, दिल्ली बैंड के पास फंसे 400 यात्री, एसडीआरएफ ने बचाया

देहरादून । पिथौरागढ़ जनपद के घाट क्षेत्र में मलबा आने से अवरुद्ध मार्ग पर फंसे …