Crime : फेसबुक पर दोस्ती कर शारीरिक शोषण किया फिर कराया गर्भपात

Author : S.S.Tiwari


कानपुर। कानपुर के नवाबगंज थाना क्षेत्र में एक युवती से फेसबुक पर दोस्ती कर उसका शारीरिक शोषण किया गया। इस दौरान वह गर्भवती हो गई तो जबरन उसका गर्भपात कराया गया। उसके 14.50 लाख रुपये हड़प लिए। महिला का आरोप है कि जब वह एफआईआर दर्ज कराने के लिए थाने के चक्कर लगा रही थी तो एचबीटीआई चौकी पर बुलाकर आरोपित के सामने अश्लील सवाल पूछे गए। डीसीपी सेन्ट्रल ने इस मामले की जांच एसीपी कर्नलगंज को सौंपी।


मूल रूप से फतेहपुर निवासी पीड़िता यहां नवाबगंज में रह रही है। सन 2018 में उसकी दोस्ती सुखऊपुरवा निवासी वीरेन्द्र पाल से फेसबुक के माध्यम से हुई। पीड़िता के मुताबिक, आरोपित उसके घर आने जाने लगा। 6 दिसम्बर 2019 को आरोपित घर आया। पीड़िता को नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाई, जिससे वह बेहोश हो गई। जब होश में आई तो आरोपित ने उसकी अश्लील वीडियो और फोटो दिखाई। इसे लेकर वह उसे ब्लैकमेल कर शारीरिक शोषण करने लगा। इस दौरान वह गर्भवती हो गई। आरोप है कि 27 जून 2022 को अस्पताल में ले जाकर उसका जबरन गर्भपात कराया गया। परिवारवालों से शिकायत करने पर उन्होंने छोटे बेटे से शादी कराने का आश्वासन दिया मगर उससे मुकर गए।

दरोगा ने पूछे अश्लील सवाल
युवती का आरोप है कि एफआईआर दर्ज कराने के लिए 8 सितम्बर से 10 सितम्बर तक पुलिस से एफआईआर दर्ज कराने की गुहार लगाती रही। इस दौरान एचबीटीआई चौकी पर उसे बुलाकर दरोगा ने अभद्र सवाल किए। वह भी तब जब आरोपित सामने बैठा था। पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस कमिश्नर और ज्वाइंट सीपी से की है।


पीड़िता और युवक के बीच विवाद पुराना है एक बार समझौता भी हो चुका है। पुलिस उन सभी बिन्दुओं पर जांच कर रही है। दरोगा पर जो आरोप लगाए गए हैं उसकी जांच एसीपी कर्नलगंज को सौंपी गई है। तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। – प्रमोद कुमार, डीसीपी सेन्ट्रल

Check Also

Kanpur: सब्जी विक्रेता आत्महत्या मामले पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, गिरफ्तारी के दिए निर्देश

•चकरपुर मंडी चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव मृतक सुनील से वसूली …