अलीगढ़: AMU के JNMC में प्रॉक्टर टीम का सुरक्षा कर्मी कर रहा वाहन एंट्री के नाम पर अवैध उगाही

(रिपोर्टर) अजय कुमार

द ब्लाट न्यूज़ कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र स्थित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज मे JNMC की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों के द्वारा वाहनों से अवैध उगाही का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहीं वजह की एक बार फिर ऐसा ही एक और मामला एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज से सामने आया है। जहां AMU की प्रॉक्टर टीम में शामिल सुरक्षा कर्मी(बुल) के द्वारा जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में वाहनों से अवैध वसूली किए जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में एएमयू की प्रॉक्टर टीम में शामिल सुरक्षा कर्मी (बुल) के द्वारा दूरदराज ग्रामीण क्षेत्र से मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए मरीजों को लाने वाले गरीब तबके के तीमारदारों से मेडिकल कॉलेज में वाहन एंट्री के नाम पर वाहन स्वामी तीमारदारों से एक वाहन के रूप में 50 रुपये की धड़ल्ले से कुलपति और मेडिकल सुपरीटेंडेंट की नाक के निचे अवैध उगाही की जा रही है।

जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में प्रॉक्टर टीम के सुरक्षाकर्मी द्वारा मरीजों के तीमारदारों से वाहन एंट्री के नाम पर अवैध वसूली किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एएमयू के छात्र नेता राजा के द्वारा वाहनों से अवैध उगाही की शिकायत की बात कही है।

वही आपको बता दे की एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में वाहनों से अवैध उगाही किए जाने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी सुरक्षा कर्मियों के द्वारा मरीज के तीमारदारों से वाहन एंट्री के नाम पर अवैध वसूली किए जाने के वीडियो कई बार सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। वायरल वीडियो के बाद मेडिकल सुपरिंटेंडेंट और एएमयू कुलपति के द्वारा अवैध उगाही करने वाले सुरक्षा कर्मियों के खिलाफ टीमें भी गठित की गई। बावजूद इसके जांच टीमों के द्वारा मरीजों के तीमारदारों से वाहन एंट्री के नाम पर अवैध वसूली करने वाले सुरक्षा कर्मियों के खिलाफ कोई सख्त कार्यवाही नहीं की गई।

यही वजह है कि एक बार फिर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में एएमयू की प्रॉक्टर टीम में शामिल सुरक्षा कर्मी के द्वारा वाहन एंट्री के नाम पर मरीजों के तीमारदारों से की गई अवैध वसूली को लेकर मेडिकल कॉलेज की छवि को धूमिल किए जाने का काम किया गया है। लेकिन अब देखने वाली बात होगी की सोशल मीडिया पर वाहन एंट्री के नाम पर अवैध उगाही का वीडियो वायरल होने के बाद अवैध वसूली करने सुरक्षाकर्मी के खिलाफ मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल और एएमयू कुलपति किस तरह की कार्रवाई करते हैं अथवा नहीं?

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …