अलीगढ़: पोस्टमार्टम के लिए कब्र खोद कर निकली गयी लाश, जीजा पर लगा साली की हत्या का आरोप

(रिपोर्टर) अजय कुमार

द ब्लाट न्यूज़ थाना रोरावर क्षेत्र के शाहजमाल स्थित कब्रिस्तान में 15 अगस्त को दफनाई गई एक महिला की लाश को उसके पति की शिकायत पर मौत के 13 दिन बाद डीएम के आदेश पर पोस्टमार्टम के लिए कब्र से बाहर निकाले जाने का मामला सामने आया है।डीएम के आदेश पर पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में महिला की लाश को कब्र खोदकर बाहर निकलते हुए डेडबॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं आपको बता दे की मृतक महिला के पति ने अपनी पत्नी के जीजा और उसकी बड़ी बहन के साथ रह रही अपनी पत्नी रिहाना बेगम की उसके जीजा गुड्डू पर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है।

पति द्वारा मृतक पत्नी के जीजा पर अपनी पत्नी की हत्या का आरोप लगाए जाने के बाद पुलिस ने महिला की मौत के 13 दिन बाद डीएम के आदेश पर लाश को कब्रिस्तान से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। जहां पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पुलिस जांच करते हुए ये पता लगाएंगी की क्या मृतक महिला का हत्यारा जीजा है या फिर संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी उसकी मौत?

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना क्वार्सी क्षेत्र के जीवनगढ़ इलाके के मोहल्ला मौलाना आजाद नगर निवासी समसुद्दीन ने अपने साढू पर अपनी पत्नी रिहाना बेगम की हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए बताया कि उसकी पत्नी पिछले काफी समय से थाना रोरावर क्षेत्र के शाहजमाल निवासी उसकी बड़ी बहन और अपने जीजा गुड्डू के साथ रह रही थी। समसुद्दीन का आरोप है कि अपने जीजा और बड़ी बहन के साथ रह रही उसकी पत्नी रिहाना बेगम की 14 अगस्त को मौत हो गई थी।जहां अपनी बड़ी बहन और जीजा के साथ रह रही उसकी पत्नी की मौत के बाद उसको बिना सूचना दिए उसकी लाश कब्रिस्तान ले जाकर शाह जमाल के कब्रिस्तान में दफन कर दी गई। पत्नी की मौत के बाद उसको 18 अगस्त को जानकारी हुई थी उसकी पत्नी की 14 अगस्त को अपने जीजा के घर पर मौत हो गई थी जिसके बाद उसके जीजा गुड्डू ने उसकी पत्नी की लाश को बिना सूचना दिए कब्रिस्तान में कब्र खोदकर लाश को दफना दिया था। कई दिन बाद जब उसे अपनी पत्नी की मौत की सूचना मिली तो उसके द्वारा इसकी जानकारी इलाका पुलिस को दी गई।

इसके बाद पीड़ित पति ने डीएम इंद्र विक्रम सिंह के दरबार में पहुंचकर अपनी मृतिका पत्नी के जीजा पर हत्या का आरोप लगाते हुए पोस्टमार्टम कराए जाने को लेकर एक शिकायती पत्र दिया था। डीएम ने पीड़ित पति के प्रार्थना पत्र पर संज्ञान लेते हुए इलाका पुलिस को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कब्रिस्तान में दफन की गई महिला की लाश का पोस्टमार्टम कराए जाने को लेकर आदेश पारित किया था। डीएम के आदेश पर इलाका पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शनिवार की सुबह करीब 8:00 बजे कब्र में 15 अगस्त को दफनाई गई लाश को मौत के 13 दिन बाद कब्र खोदकर बाहर निकला गया। जिसके बाद पुलिस ने शव का पंचायत नामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया। जहां डॉक्टरों के पैनल की मौजूदगी में महिला की लाश का पोस्टमार्टम कराया गया है। जहां पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही महिला के मौत की गुत्थी सूलझेगी कि क्या उसकी जीजा ने हत्या की है? या फिर संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी मौत हुई है। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले में पुलिस द्वारा आगे के कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …