अलीगढ़: कीड़े युक्त चावल व रसगुल्ले लेकर AMU आवास के बाहर धरने पर बैठे छात्र

(रिपोर्टर) अजय कुमार

द ब्लाट न्यूज़ उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र स्थित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में सोयाबीन की सब्जी में कीड़ो से लबालब भोजन मरीजों को दिए जाने का मामला अभी शांत भी नहीं पड़ा था कि ऐसा ही एक ओर मामला अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी एस एस नॉर्थ हॉल में देखने को मिला है। जहां शुक्रवार को एसएस नॉर्थ होस्टल में रहने वाले छात्रों की सेहत के साथ बड़ा खिलवाड़ करते हुए एएमयू एडमिनिस्ट्रेशन की लापरवाही के चलते कीड़े युक्त चावल परोसे जाने के साथ ही मिष्ठान के रूप में छात्रों को दिए गए रसगुल्ले में भी कीड़े पाए गए हैं। होस्टल में रहने वाले छात्रों के भोजन में कीड़े मिलने के बाद आक्रोशित छात्र देर रात AMU कुलपति आवास के बाहर इकट्ठा हो गए ओर धरना प्रदर्शन किया गया। जहां कुलपति आवास के बाहर कीड़ा युक्त रसगुल्ला और कीड़े युक्त चावल लेकर पहुंचे छात्रों का कहना है एएमयू प्रशासन की लापरवाही के चलते छात्रों की सेहत के साथ खिलवाड़ करते हुए बार-बार उन्हें भोजन में खाने के नाम पर कीड़े परोसें जा रहे हैं।

छात्रों की AMU प्रशासन से मांग है कि आखिर कब तक छात्रों को कीड़ों युक्त भोजन दिया जाएगा।ऐसे में छात्रों को कुलपति से इस बात का सॉल्यूशन चाहिए। वही कीड़े वाले चावल और रसगुल्ला में कीड़े मिलने के बाद छात्रों ने कुलपति से जांच की मांग करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

आपको बताते चले कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र स्थित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी केम्पस के एस एस नॉर्थ होस्टल में एएमयू की तरफ से छात्रों को खाने में परोसे गए चावलों में कीड़े और मिष्ठान में दिए गए रसगुल्ले में कीड़े मिलने के बाद खाना खाने वाले छात्रों में आक्रोश पुनक गया और इसके बाद आक्रोशित छात्र अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कुलपति आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करते हुए कीड़े युक्त भोजन लेकर धरने पर बैठ गए। एएमयू केंपस में कुलपति के आवास के बाहर बैठे एसएस नार्थ होस्टल के छात्र राशिद सलीम का कहना है कि जुम्मे के दिन एस एस नॉर्थ होस्टल के छात्रों को भोजन में चावल और मिष्ठान के रूप में रसगुल्ला परोसे गए थे। छात्र का आरोप है कि जब छात्र डाइनिंग टेबल पर बैठकर खाना खा रहे थे। तभी एक छात्रा ने नोटिस किया कि उनको परोसे गए चावल में कीड़े और मिष्ठान के रूप में दिए गए गुलाब जामुन में भी कीड़े मौजूद थे।

वहीं छात्रा का कहना है कि एएमयू की तरफ से छात्रों को दिए जाने वाले भोजन में आए दिन कीड़े मिलने की बात आम हो गई हैं। जिसके चलते उन्हें आए दिन खाने में कीड़े देखने को मिलते हैं। जिसके चलते आक्रोशित छात्र कीड़े युक्त चावल और रसगुल्ला को लेकर कुलपति के आवास के बाहर पहुंच गए। जहां छात्रों का कहना है कि कीड़े युक्त भोजन परोसें जाने के चलते उनकी सेहत के साथ एएमयू प्रशासन के द्वारा बड़ा खिलवाड़ किया जा रहा है। ऐसे में छात्रों का कहना है कि बार-बार कीड़े वाला भोजन दिए जाने के बाद अब बात आपे से बाहर हो गई हैं। ऐसे में छात्रों की मांग है कि आखिर ये कब तक चलेगा ओर इसका सॉल्यूशन क्या है। इसी सॉल्यूशन को लेकर छात्र एएमयू वीसी लॉज के सामने इकट्ठा हुए हैं। बार-बार छात्रों के भोजन में निकल रहे कीड़ों का सॉल्यूशन छात्र कुलपति से लेकर जाएंगे। वही भोजन में कीड़े मिलने की शिकायत छात्रों के द्वारा एएमयू प्रशासन की जाएगी। साथ ही छात्रों की मांग है कि खाने की क्वालिटी को ठीक किया जाए और उनको परोसे गए चावल और गुलाब जामुन में मिले कीड़ो को लेकर भी जांच हो ओर जांच में जो भी दोषी पाया जाए। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …